31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेनमार्क ओपन में भारत की उम्मीदें सिंधू और श्रीकांत पर टिकीं

ओडेंसे : खिताब की प्रबल दावेदार पी वी सिंधू और किदांबी श्रीकांत जापान ओपन से जल्दी बाहर होने का गम भुलाते हुए 750000 डालर ईनामी राशि के डेनमार्क ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर में भारत को अच्छी शुरुआत देने के इरादे से उतरेंगे. रियो ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता सिंधू इस सत्र में शानदार […]


ओडेंसे :
खिताब की प्रबल दावेदार पी वी सिंधू और किदांबी श्रीकांत जापान ओपन से जल्दी बाहर होने का गम भुलाते हुए 750000 डालर ईनामी राशि के डेनमार्क ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर में भारत को अच्छी शुरुआत देने के इरादे से उतरेंगे. रियो ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता सिंधू इस सत्र में शानदार फार्म में रही है और इंडिया ओपन तथा कोरिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया लौटते ही भावुक हुए डेविड वॉर्नर, मेजबानी के लिए भारत को कहा थैंक्स

सोल में पिछले महीने व्यस्त कार्यक्रम के बाद वह जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ जापान ओपन के दूसरे दौर में हार गयी.दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू तीन सप्ताह अभ्यास के बाद तरोताजा होकर आयी है. वह पहले दौर में दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी चीन की चेन युफेइ से खेलेगी जिसे उसने अगस्त में विश्व चैंपियनशिप में हराया था.

चीन की सातवीं वरीयता प्राप्त ही बिंगजियाओ सेमीफाइनल में सिंधू के सामने हो सकती है. उसका सिंधू के खिलाफ रिकार्ड 5 . 4 का है.
चोटों से उबरकर साइना नेहवाल पिछले 16 महीने में पहली सुपर सीरिज जीतने के इरादे से उतरेगी. उसने जून 2016 में आस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जिसके बाद वह घुटने की चोट का शिकार हो गयी.

हार्दिक पांड्या भारत के अगले कपिल देव : चैपल

दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता लेकिन जापान ओपन के दूसरे दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गयी. यहां पहले दौर में वह मारिन से खेलेगी. दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकार्ड 4 . 4 का है लेकिन पिछली बार साइना ने दुबई विश्व सुपर सीरिज 2015 में मारिन को हराया था. पुरुष एकल में श्रीकांत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे जिन्होंने इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीता है.दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ग्लासगो विश्व चैंपियनशिप और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे. कल उनका सामना एक क्वालीफायर से होगा. क्वार्टर फाइनल में उनकी टक्कर विश्व चैम्पियन विक्टर एक्सेलेसन से हो सकती है.
बी साइ प्रणीत और एच एस प्रणय ने भी सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है.प्रणीत ने सिंगापुर में श्रीकांत को हराकर पहला सुपर सीरिज खिताब जीता. वहीं प्रणय ने अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड खिताब जीतने के अलावा इंडोनेशिया ओपन में मलेशिया के ली चोंग वेइ और चीन के चेन लोंग जैसे खिलाडयिों को हराया. प्रणय और प्रणीत का सामना पहले दौर में क्रमश: डेनमार्क के एमिल होस्ट और हैंस क्रिस्टियन विटिंगुस से होगा. सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड जीतने वाले समीर वर्मा का सामना क्वालीफायर से होगा. पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी तथा एस रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी दौड में होंगे.महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी पर नजरें होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें