1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. lsg vs rcb ipl 2022 today match between lucknow super giants and royal challengers bangalore know probable playing xi aml

LSG vs RCB, IPL 2022: केएल राहुल की लखनऊ का डु प्लेसिस की आरसीबी से मुकाबला आज, जानें संभावित प्लेइंग XI

मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमें काफी मजबूत स्थिति में हैं और अंक तालिका में ऊपर उठने के लिए दोनों को जीत की दरकार है. दोनों टीमों में खिलाड़ियों का शानदार संयोजन है. केएल राहुल और फाफ डुप्लेसिस की जंग रोमांचक होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल और फाफ डु प्लेसिस.
केएल राहुल और फाफ डु प्लेसिस.
Twitter

आईपीएल 2022 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा. लीग चरण में दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमों ने अब तक चार-चार मुकाबले जीते हैं और प्वाइंट टेबल में मजबूत स्थिति में हैं. जीत के रथ पर सवार केएल राहुल की टीम लखनऊ में क्विंटन डिकॉक जैसे खतरानाक बल्लेबाज हैं, जो कभी भी मैच का रूख बदल सकते हैं.

केएल राहुल ने ठोका था नाबाद शतक

पिछले मुकाबले में कप्तान केएल राहुल ने खुद आगे बढ़कर टीम का शानदार नेतृत्व किया और शतक के साथ नाबाद रहे. वहीं आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक का धुआंधार फॉर्म इस टीम को मतबूती प्रदान करता है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को और आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया है. दोनों ही अपनी जीत का लय बरकरार रखना चाहेंगे.

प्वाइंट टेबल में ऊपर चढ़ने की जंग

प्वाइंट टेबल पर टीमों की स्थिति देखें तो नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं इतने ही अंकों के साथ आरसीबी चौथे नंबर पर है. आज जो भी टीम जीतेगी वह गुजरात टाइटंस के साथ टॉप के लिए दावेदारी पेश करेगी. गुजरात टाइटंस ने अब तक पांच मुकाबले जीते हैं और शानदार 0.395 के रन रेट के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है.

अब तक खामोश है विराट कोहली का बल्ला

पहले मैच के बाद से लखनऊ के कप्तान फाफ डु प्लेसी चल नहीं सके हैं और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत भी लगातार फॉर्म में नहीं हैं. विराट कोहली का बल्ला भी खामोश है और अच्छे फॉर्म में दिखने के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. मैक्सवेल के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है. आस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंद में 55 रन बनाये थे. वहीं कार्तिक अपने दम पर टीम को मैच जिताते आ रहे हैं और एक फिनिशर की भूमिका उन्होंने बखूबी निभाई है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें