1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 big blow to team india before icc t20 world cup five star players injured in ipl aml

IPL 2022: ICC टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, पांच स्टार खिलाड़ी आईपीएल में हुए चोटिल

टीम इंडिया को 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. क्योंकि पिछले साल टीम को बेहद खराब हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए एक बुरी खबर है. टीम इंडिया के पांच स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया
टीम इंडिया
Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अब तक कई उतार चढ़ाव देखने को मिले हैं. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने जहां अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया, वहीं कई खिलाड़ियों के लिए भी यह सीजन अच्छा नहीं रहा. कई खिलाड़ी चोटिल भी हुए. इस सीजन के लीग के मैच लगभग समाप्ति की ओर हैं. कई खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गये हैं. उनमें से कई टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी हैं. हम भारत के पांच महत्वपूर्ण चोटिल खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

रवींद्र जडेजा

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के शीर्ष रिटेन किये गये खिलाड़ियों में से एक रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तानी करने का मौका मिला. लेकिन आठ मैचों में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी. एमएस धोनी एक बार फिर कप्तान बन गये. अब जडेजा पसली की चोट के कारण शेष सीजन से बाहर हो गये हैं. ऑलराउंडर को चार मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गयी थी.

दीपक चाहर

आईपीएल 2022 की नीलामी में दूसरी सबसे महंगी खरीदारी दीपक चाहर को नये सत्र में सबसे बड़ी चोट लगी थी. पहले यह सोचा गया था कि तेज गेंदबाज पूरे सीजन 15 से गायब रहेगा. लेकिन दीपक के दाहिने क्वाड्रिसेप्स की चोट के लिए सर्जरी नहीं कराने का विकल्प चुना और उनके अप्रैल में वापसी की उम्मीद दी थी. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार पेसर को पीठ की चोट के कारण आधिकारिक तौर पर आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर कर दिया गया.

वाशिंगटन सुंदर

सनराइजर्स हैदराबाद के हरफनमौला खिलाड़ी को एक मई को सीएसके के खिलाफ मैच में पहले से ही घायल गेंदबाजी वाले हाथ में एक और चोट लग गयी. एसआरएच के मुख्य कोच टॉम मूडी ने मैच के बाद इसकी पुष्टि की. गुजरात टाइटंस के खिलाफ वापसी करने से पहले, ऑलराउंडर को अपनी चोट के कारण तीन मैच से बाहर होना पड़ा. घटना के तुरंत बाद सुंदर ने मैदान छोड़ दिया और उस खेल में एक भी गेंद नहीं फेंकी.

टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन ने मैदान की तुलना में बेंच पर अधिक समय बिताया है. उनके घुटने की चोट के कारण उन्हें आईपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान बाहर होना पड़ा. बाद में वे कोरोना पॉजिटिव हुए. चोट पर काबू पाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में नौ मैचों में 17 विकेट चटकाए. लेकिन नटराजन के घुटने की चोट फिर से उभर आयी है जिससे उन्हें हैदराबाद के आखिरी दो मैचों से बाहर होना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें