1. home Home
  2. sports
  3. ind vs eng 4th test team india brilliant start in the second innings due to the fast batting of rohit sharma and kl rahul know how vwt

IND vs ENG: रोहित और केएल राहुल ने टीम इंडिया को दिलायी शानदार शुरुआत, इंग्लैंड से 56 रन पीछे

थे टेस्ट के दूसरे दिन की दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए भारत ने बिना विकेट खोए 43 रन बनाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दूसरी पारी मे भारत की शानदार शुरुआत.
दूसरी पारी मे भारत की शानदार शुरुआत.
फोटो : ट्विटर.

लंदन : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच लंदन के द ओवल में खेला जा रहा है. शुक्रवार को मुकाबले का दूसरा दिन समाप्त हो गया. चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. शार्दुल ठाकुर और विराट कोहली के अर्धशतक दम पर टीम इंडिया ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाए और टीम इंडिया पर 99 रनों की बढ़त हासिल की. चौथे टेस्ट के दूसरे दिन की दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए भारत ने बिना विकेट खोए 43 रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल दूसरी पारी के ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे. इन दोनों ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 43 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा 56 गेंद पर 2 चौकों की मदद से 20 रन बनाए, जबकि उनके सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 41 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 22 रन बनाए. फिलहाल पहली पारी के खेल में इंग्लैंड की भारत के मुकाबले 56 रनों की बढ़त बरकरार है.

बता दें कि ओली पोप और क्रिस वोक्स की अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुरुआती झटकों से उबरकर 290 रन बनाते हुए भारत पर 99 रन की अहम बढ़त ले ली. मोहम्मद शमी की गैर-मौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाज बल्लेबाजी के लिये मददगार होती जा रही पिच पर लय कायम नही रख सके. पोप ने 81 और गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी के जौहर दिखाने वाले क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए.

एक समय इंग्लैंड ने पांच विकेट 62 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद पोप ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाये थे. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिये थे और अब वह 56 रन पीछे है. केएल राहुल 22 और रोहित शर्मा 20 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा को छह रन के स्कोर पर जीवनदान मिला, जब रोरी बर्न्स दूसरी स्लिप में उनका कैच नहीं लपक सके.

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में पोप को चाय के बाद शार्दुल ठाकुर ने 81 रन के स्कोर पर बोल्ड किया. उन्होंने 159 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगाए और महत्वपूर्ण साझेदारियां की. वोक्स ने निचले क्रम पर 60 गेंद में 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर इंग्लैंड को अच्छी बढ़त लेने में मदद की. उनके रन आउट होने से इंग्लैंड की पहली पारी की समाप्ति हुई.

इससे पहले दूसरे सत्र का पहला विकेट मोहम्मद सिराज को मिला, जिन्होंने जॉनी बेयरस्टॉ (37) को लंच के बाद पांचवें ओवर में आउट किया. इसके साथ ही, पोप और बेयरस्टॉ के बीच 89 रन की साझेदारी का भी अंत हो गया. पोप ने इसके बाद मोईन अली (35) के साथ 71 रन की साझेदारी की. क्रीज पर जम चुके मोईन ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया. स्लॉग स्वीप लगाने के चक्कर में वह कवर में कैच थमा बैठे.

इससे पहले जसप्रीत बुमराह मोईन को रन आउट कर सकते थे, लेकिन भारत ने मैदानी अंपायर के फैसले पर रिव्यू नहीं लिया. सुबह उमेश यादव ने पहले घंटे में दो विकेट चटकाए, लेकिन उसके बाद जॉनी बेयरस्टॉ और ओली पोप ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी करके लंच तक इंग्लैंड को पांच विकेट पर 139 रन तक पहुंचाया.

इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया था. इंग्लैंड ने 25 ओवर के पहले सत्र में 86 रन बनाए. बेयरस्टॉ और पोप 109 गेंद में 77 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. पिछले नौ महीने में पहला टेस्ट खेल रहे उमेश ने पहले स्पैल में प्रभावित किया. इससे पहले गुरुवार को उन्होंने फॉर्म में चल रहे जो रूट को सस्ते में आउट किया था.

उमेश ने रात के नाबाद बल्लेबाज क्रेग ओवर्टन के रूप में अपना 150वां टेस्ट विकेट लिया. ओवर्टन स्लिप में विराट कोहली को कैच देकर लौटे. डेविड मलान 67 गेंद में 31 रन बनाकर उमेश का शिकार हुए जिनका शानदार कैच दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा ने डाइव लगाकर लपका.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें