1. home Hindi News
  2. sports
  3. geeta and babita phogats sister ritika committed suicide after losing wrestling match mahaveer singh phogat rkt

फाइनल मैच में हार का सदमा नहीं बर्दाश्त कर पायी गीता-बबीता फोगाट की बहन, फांसी लगा की खुदकुशी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गीता-बबीता फोगाट की बहन ने लगायी फांसी
गीता-बबीता फोगाट की बहन ने लगायी फांसी
फोटो - सोशल मीडिया

भारत की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) और गीता फोगाट (Geeta Phogat) की ममेरी बहन रितिका ने आत्महत्या कर लिया है. बताया जा रहा है कि सोमवार की रात रितिका ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. मिली जानकारी के मुताबिक रितिका को एक टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार के बाद इतना बड़ा झटका लगा कि उसने इतना बड़ा कदम उठाया. बता दें कि 17 वर्षिय रितिका स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार गयी थी.

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक रितिका अपने फूफा महाबीर फोगाट के घर पर फांसी लगाकर खुदखुशी कर की. जानकारी के मुताबिक रितिका महाबीर फोगाट के यहां रह कार कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी. फिलहाल पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में रितिका फोगाट ने ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह टूर्नामेंट 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में खेला गया. फाइन मुकाबला 14 मार्च को खेला गया था, जहां रितिका को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. बता दें रितिका फाइनल मुकाबले में केलव 1 प्वाइंट से हार गयी थीं और 15 मार्च की रात को उसने ये बड़ा कदम उठाया. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो रितिका ने अपने दुप्पटे को पंखे में बांध कर फांसी लगा ली. बता दें कि रितिका राजस्थान के झुंझुनू के जैतपुर गाँव की निवासी थीं और हरियाणा में महावीर फोगट स्पोर्ट्स अकादमी में पाँच वर्षों से कुश्ती का अभ्यास कर रही थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें