1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan vs south africa pakistan beat sa by 3 wickets in first odi babar azam surpasses virat kohli hashim amla cricket news rkt

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 13वीं सेंचुरी जड़ते ही तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, इस लिस्ट में आये टॉप पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबर आजम ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड
बाबर आजम ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड
फोटो - ट्वीटर

Pakistan vs South Africa : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सेंचुरियन मैदान पर खेले गए पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को एक 3 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को खेला गया यह मैच काफी रोमांचक रहा और मुकाबले का फैसला अंतिम बॉल पर जाके हुआ. पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पहले वनडे मुकाबले में शानदार पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया. इस शतक के साथ ही पाकिस्तान के कप्तान ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

पाकिस्तान ने हासिल की रोमांचक जीत 

बता दें कि मेजबान टीम ने शुक्रवार पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच का फैसला अंतिम बॉल पर हुआ. इस मैच में पाकिस्तानी टीम आसानी से जीत हासिल करती दिख रही थी लेकिन अंतिम समय में मेजबान गेंदबाजों ने नकेल कसते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया. पाकिस्तान के शादाब खान ने अहम मुकाम पर 30 गेदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली, जिसके बदौतल मेहमान टीम ने जीत हासिल कर ली.

बाबर ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड 

शुक्रवार को खेले गये इस मुकाबले में कप्तान बाबर आजम (103 रन, 104 गेंद, 17 चौके) और इमाम उल हक (70 रन, 80 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की शानदार पारी खेली. बाबर आजम ने इस शतक के साथ ही कोहली और अमला जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. बाबर का यह शतक वनडे करियर का 13वां शतक रहा, जो महज 76वीं इनिंग में आया. उन्होंने सबसे तेज 13 वनडे सेंचुरी बनाने का हाशिम अमला का रेकॉर्ड तोड़ा. साउथ अफ्रीका अमला ने यहां तक पहुंचने के लिए 83 पारी खेली थी, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को 86 पारियां लगी थी.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें