1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mumbai indians chris lynn said cricket australia takes 10 per cent of every ipl contract not only bcci but other countries also benefit from ipl rkt

IPL से सिर्फ BCCI को ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों को भी फायदा, इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खोला राज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021
IPL 2021
Twitter

IPL 2021: भारत में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने इंडियन प्रीमियर लीग के अंत में खिलाड़ियों को घर लाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड से एक चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करने की मांग की थी. इस पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों को स्वदेश लौटने के इंतजाम खुद ही करने होंगे. मालूम हो कि आस्ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत से आने वाली सभी विमनों पर रोक लगा दिया है.

खिलाड़ियों से 10 प्रतिशत हिस्सा लेता क्रिकेट आस्ट्रेलिया

मालूम हो कि मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज लिन ने मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा था कि, मैंने वापस संदेश भेजा है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया प्रत्येक आईपीएल अनुबंध का 10 प्रतिशत हिस्सा लेता है और क्या ऐसी कोई संभावना है कि आईपीएल समाप्त होने पर इस वर्ष यह धनराशि विशेष विमान पर खर्च की जाए.

IPL से दूसरे देशों को भी फायदा

बीसीसीआई आईपीएल से मिलने वाले रेवेन्यू का कुछ हिस्सा अलग-अलग क्रिकेट बोर्ड के साथ शेयर करता है. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई सबसे ज्यादा 19.13 करोड़ रुपए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को देता है. आईपीएल में सबसे ज्यादा विदेशी खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया के ही खेलते हैं. इस साल 14 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेल रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने पहले ही अपने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जंपा भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण आईपीएल से हट गए हैं. लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस सहित देश के कई शीर्ष खिलाड़ी अभी भारत में बने हुए हैं.

इस बीच बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है और कहा है कि उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह बोर्ड की चिंता है कि खिलाड़ियों को कैसे उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाए. बीसीसीआई ने कहा, आईपीएल 2021 समाप्त होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें