14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MS DHONI ने इस आदमी का चुपके से भरा होटल का बिल, जानें कौन हैं ये

एमएस धोनी के स्कूल के सीनियर फ्रेंड राज ने अपने दोस्त निशांत सिंह को एमएस धोनी के बारे में एक कहानी बताई. जो राज और धोनी के मुलाकात के ऊपर आधारित है. चलिए जानते हैं कैसी रही दोनों के बीच की मुलाकात.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट के एक जाने माने नाम हैं. क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों को भुलाया नहीं जा सकता. धोनी टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल कप्तान भी हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में आईसीसी के तीनों ट्रॉफी जीती हैं. एमएस धोनी क्रिकेट के मैदान पर हों या उसके बाहर, वह अपनी सादगी को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. माही अपने फैन्स को भी अक्सर चौंका देते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद धोनी अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते नजर आते हैं. वह शुरू से ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनकी अगुवाई में सीएसके ने पांच आईपीएल ट्रॉफियां जीती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि धोनी को केवल क्रिकेट का ही नहीं, बल्कि खेती किसानी का भी शौक है. असल जीवन में एमएस धोनी काफी मजेदार स्वभाव के हैं. अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने का बाद से धोनी अपने फैंस और गांव के लोगों के साथ समय बिताना काफी पसंद करते हैं. कई दफा उन्हें सभी की मदद करते हुए भी पाया गया है. हाल हीं में एमएस धोनी के स्कूल के सीनियर फ्रेंड राज ने अपने दोस्त निशांत सिंह को एमएस धोनी के बारे में एक कहानी बताई. जो राज और धोनी के मुलाकात के ऊपर आधारित है. चलिए जानते हैं कैसी रही दोनों के बीच की  मुलाकात, एमएस धोनी ने राज को देखकर कैसा व्यवहार किया.

धोनी ने चुपके से होटल के बिल भरे

राज के मित्र निशांत सिंह ने बतलाया, ‘यह एक वास्तविक कहानी है जो मुझे मेरे दोस्त राज ने बताई है जो एम.एस. धोनी के स्कूल के ही थे. उन्होंने मुझे बतलाया, एक दिन वो अपने दोस्तों के एक ग्रुप के साथ रांची के एक रेस्टोरेंट में डिनर कर रहे थे.  उन्हें पता चला कि एम.एस धोनी भी उसी रेस्टोरेंट में अपने दोस्तों के साथ डिनर कर रहे हैं. वे उत्साहित हो गए और उससे मिलने गए क्योंकि वह उनके स्कूल का सीनियर था. धोनी ने उन्हें फोटो और ऑटोग्राफ देकर बधाई दी. वे वापस आए, खाना खाया और वेटर से बिल मांगा. इस बीच एमएस धोनी उस होटल से चले गए थे. जब वेटर आया, तो वे सभी आश्चर्यचकित रह गए कि धोनी ने उनके खाने के सभी बिलों का भुगतान कर दिया था.

युवा क्रिकेटर को अपनी बाइक पर एमएस धोनी ने कराई थी सैर

एमएस धोनी जब भी रांची में होते हैं, वे अक्सर बाइक और कार से लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाते हैं. वह रांची स्थित जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए अक्सर जाते रहते हैं. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि धोनी स्टेडियम में अपना किट पैक कर रहे हैं और एक युवा क्रिकेटर सेल्फी मोड में उनका वीडियो बना रहा है. इसके बाद वह लड़का सड़क पर बाइक के पीछे बैठा दिखाई दे रहा है. हालांकि हेलमेट पहने होने के कारण वीडियो में धोनी का चेहरा दिखाई नहीं पड़ रहा है, लेकिन यामाहा आरडी 350 बाइक पर पीछे बैठे युवा क्रिकेटर का दावा है कि ‘धोनी सर ने लिफ्ट देकर उसका दिन बना दिया.’ यह वीडियो ट्विटर पर जमकर शेयर हो रहा है और लोग धोनी की उदारता और सरलता की तारीफ कर रहे हैं. दो महीने पहले भी इंटरनेट पर धोनी का एक पुराना वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने सिक्योरिटी गार्ड को बाइक पर बैठाकर अपने फार्म हाउस के गेट तक लिफ्ट देते हुए देखे गए थे.


अपने सिक्योरिटी गार्ड के साथ नजर आए थे धोनी

एमएस धोनी अपने रांची के फार्म हाउस के अंदर स्थित अपने आवास के पास से दूसरे साइड के गेट तक अपने सिक्योरिटी को बाइक पर बैठाकर छोड़ने आए थे. गेट के बाहर उनके कई चाहने वाले खड़े थे और उन लोगों ने ही वह वीडियो बनाया था. सिक्योरिटी गार्ड बाइक पर धोनी के पीछे बैठा हुआ दिखाई दे रहा था. इस वीडियो को देखकर लोग जोर-जोर से धोनी को चियर करते हुए भी सुनाई पड़ रहे थे. ये पहला मौका नहीं है जब धोनी इतने व्यावहारिक रूप में नजर आए. हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान धोनी ने सभी ग्राउंड स्टाफ और एसोसिएशन के मेंबर्स के साथ बातचीत के लिए समय निकाला और अपने फैंस के साथ ढेर सारी तस्वीरें भी खिंचवाई थी.

फैंस से अपनी चॉकलेट वापस मांगते नजर आए थे धोनी

कुछ दिनों पहले धोनी अमेरिका में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे थे. उस दौरान उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा था. जिसमें धोनी फैंस को ऑटोग्राफ देने के बाद चॉकलेट वापस मांग रहे हैं. बता दें कि एमएस धोनी इससे पहले यूएस ओपन 2023 में कार्लोस अलकाराज और जेवरेव के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला भी देखने पहुंचे थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें