26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: किंग कोहली का ऑरेंज कैप खतरे में, वर्ल्ड कप का हीरो मचा रहा गदर

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में विराट कोहली बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंेन 7 मैचों में 350 से अधिक रन बना लिए है और इस समय ऑरेंज कैप पर उनका ही कब्जा है. विराट को अब ट्रैविस हेड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन अब तक काफी खराब रहा हो, लेकिन टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का धमाल जारी है. विराट कोहली काफी समय से ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में एक शतक के साथ 361 रन बनाए हैं. इस समय वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर हैं. लेकिन अब उनको सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रैविस हेड से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है. हेड ने 6 मुकाबलों में 324 रन बना दिए हैं और वह कोहली के बाद दूसरे नंबर पर है. हेड कोहली से बस 37 रन पीछे हैं. चौके और छक्के के मामले में वह कोहली से आगे निकल चुके हैं.

IPL 2024: एक शतक भी है विराट के नाम

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप देकर पुरस्कृत किया जाता है. विराट कई सीजन में टॉप स्कोरर रहे हैं. इस सीजन में अब तक विराट कोहली ने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं. किंग कोहली का सर्वोच्च स्कोर 113 रन है. कोहली ने 147.35 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. उनका औसत 72.20 का रहा है जो काफी शानदार है. बाउंड्री की बात करें तो विराट ने 35 चौके और 14 छक्के लगाए हैं.

IPL 2024: हार्दिक पांड्या के समर्थन में उतरे टीम इंडिया के पूर्व स्टार, कप्तानी में बदलाव की बताई वजह

IPL 2024: एमएस धोनी ऊपरी क्रम में क्यों नहीं करते बल्लेबाजी, ब्रायन लारा का ‘सुपर’ आकलन

IPL 2024: ट्रैविस हेड तेजी से बना रहे रन

2023 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की करारी हार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ट्रैविस हेड आईपीएस के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंन 216 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. उनका औसत 54 का रहा है. 324 बनाने के लिए उन्होंने 39 चौके और 18 छक्के लगाए. रियान पराग इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. पराग ने 7 मैचों में 318 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिनके नाम 297 रन हैं. पांचवें नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जिन्होंने अब तक 286 रन बनाए हैं.

IPL 2024: जसप्रीत बुमराह के पास है पर्पल कैप

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दिया जाता है. इस समय यह कैप मुंबई के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास हैं. उन्होंन अब तक 7 मैच में 13 विकेट चटकाए हैँ. युजवेंद्र चहल सूची में 12 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर गेराल्ड कोर्ट्जी हैं. उनके नाम भी 12 विकेट हैं. मुस्तफिजुर रहमान 11 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं, जबकि कुलदीप यादव पांचवें नंबर पर हैं. कुलदीप ने कुल 10 विकेट चटकाए हैं. इस सीजन में केवल बुमराह और कुलदीप ने एक मैच में पांच विकेट चटकाए हैं.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें