40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: एमएस धोनी ऊपरी क्रम में क्यों नहीं करते बल्लेबाजी, ब्रायन लारा का ‘सुपर’ आकलन

IPL 2024: एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का मुख्य आकर्षण हैं. डेथ ओवरों में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी हर किसी को प्रभावित कर रही है. उनकी तेज बल्लेबाजी देखकर हर कोई उन्हें टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते देखना चाहता है.

IPL 2024: इंडियंन प्रीमियर लीग 2024 सीजन का मुख्य आकर्षण एमएस धोनी (MS Dhoni) बने हुए हैं. मैदान चाहे किसी का भी धोनी के मैदान पर उतरते की दर्शकों का शोर ऐसा होता है कि कुछ समय के लिए लोग बहरे हो जाते हैं. शुक्रवार को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. लखनऊ सुपर जायंट्स अपने होम ग्राउंड पर खेली रही थी और पूरा स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स के पीले रंग में रंगा नजर आया. एमएस ने भी दर्शकों को निराश नहीं किया और 9 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर उनका भरपूर मनोरंजन किया. धोनी ने मुंबई के खिलाफ केवल 4 गेंद पर 20 रन जड़े थे. उनकी शानदार बल्लेबाजी देखकर हर कोई उन्हें ऊपरी क्रम में प्रमोट करने की मांग कर रहा है. इस मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का बयान भी सामने आया है.

IPL 2024: घुटने की चोट से जूझ रहे हैं धोनी

ब्रायन लारा ने ईमानदारी से कहा कि 42 वर्षीय बल्लेबाज एमएस धोनी घुटने की पुरानी समस्या से परेशान होकर लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता को सीमित कर रहे हैं. इस बात की संभावना नहीं है कि वह ऊपरी क्रम में आना चाहते हैं. लारा के अनुसार, अनुभवी क्रिकेटर उस स्तर पर हैं जहां वह युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना चाहते हैं. लारा ने कहा कि यह बहुत शानदार है. सवाल पूछना होगा कि क्या आप ऊपर बैटिंग करना चाहेंगे.

IPL 2024: रवींद्र जडेजा ने हवा में एक हाथ से पकड़ा केएल राहुल का कैच, रवि शास्त्री हुए हैरान, Video

IPL 2024: टिम डेविड और पोलार्ड ने मैदान के बाहर से सूर्या को उकसाया, BCCI ने लगाया जुर्माना

IPL 2024: धोनी से टॉप ऑर्डर की बैटिंग क्यों नहीं कराते स्टीफन फ्लेमिंग, जानें असली सच्चाई

IPL 2024: टॉप के बल्लेबाजों को होना होगा आक्रामक

लारा ने आगे कहा कि मैं देख सकता हूं कि वह बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं. लेकिन हार के कुछ और कारण भी हैं. लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि 42 साल की उम्र में, वह टीम के नजरिए से सोच रहे होंगे कि युवाओं को आगे बढ़ाना चाह रहे होंगे. लारा ने धोनी की भूमिका पर बात की. उन्होंने पूरी पारी के दौरान सीएसके के बाकी बल्लेबाजों से अधिक आक्रामक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने मुंबई के खिलाफ धोनी की पारी को भी याद किया.

IPL 2024: धोनी के प्रभाव से आश्चर्यचकित हैं लारा

मैदान पर धोनी के प्रभाव ने लारा को आश्चर्यचकित कर दिया. उन्होंने कहा कि यह खेल का बहुत बढ़िया हिस्सा है. जब आपके पास 42 साल का एक लड़का, एक दिग्गज, खेल का एक आइकन, कोई ऐसा व्यक्ति हो जो इतने सालों तक आईपीएल में खेला हो. और आप नहीं जानते कि वह कब क्या कहेगा. वह बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं और मुझे लगता है कि यह बस आनंद लेने का क्षण है और हर कोई इसके बारे में अद्भुत महसूस करेगा.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें