32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने किया अपने नये कप्तान का ऐलान, इस धाकड़ बल्लेबाज को सौंपी ऑरेंज आर्मी की कमान

IPL 2023 SRH Captain Aiden Markram: आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीका के एडन मारक्रम को कप्तान बनाया है. मारक्रम ने SA20 में भी सनराइजर्स ईस्टर्न कैप की कमान संभाली थी.

IPL 2023 SRH Captaincy: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. सनराइजर्स ने दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडन मार्क्रम (Aiden Markram) को टीम की कमान सौंपी है. मारक्रम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में भी सनराइजर्स फ्रेंचाइजी की टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने SA20 में अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया था.

SA20 में सनराइजर्स को दिलायी थी ट्रॉफी

दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप की कप्तानी एडन मारक्रम के हाथों में थी. इस लीग के फाइनल में सनराइजर्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. SA20 में अपनी टीम की इसी सफलता को ध्यान में रखते हुए सनराइजर्स फ्रेंचाइजी ने IPL 2023 में भी एडन मारक्रम को ही यह जिम्मेदारी सौंपी है. फ्रेंचाइजी ने एडन मार्क्रम को 2.6 करोड़ में रिटेन किया था. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स की कमान केन विलियमसन के हाथों में थी, लेकिन वह अपनी टीम को प्लेऑफ में जगह नहीं दिला सके थे. इसके बाद IPL 2023 के लिए सनराइजर्स ने विलियमसन को रिटेन भी नहीं किया था. सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ट्वीट के जरिए अपने नये कप्तान का ऐलान किया है.


आईपीएल में मारक्रम का शानदार प्रदर्शन

एडन मारक्रम ने आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में खूब रन बटौरे थे. मारक्रम ने IPL 2022 में 47.63 की औसत और 139 के स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाये थे. वहीं, 2021 में आईपीएल डेब्यू करने वाले मारक्रम ने अब तक 20 IPL मैच खेले हैं. यहां उन्होंने 40.54 की औसत और 134 के स्ट्राइक रेट से कुल 527 रन जड़े थे. मारक्रम अब इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

Also Read: IPL 2023: आईपीएल से पहले धोनी की टीम CSK को लगा तगड़ा झटका, प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें