1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 what is the difference between golden duck and diamond duck avd

IPL 2022: विराट कोहली 'गोल्डन डक' तो केन विलियमसन हुए 'डायमंड डक' के शिकार, जानिए दोनों में क्या है अंतर

आरसीबी की ओर से विराट कोहली गोल्डन डक के शिकार हुए, तो हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन डायमंड डक के शिकार हो गये. विलियमसन एक गेंद भी नहीं खेल पाये और शाहबाज अहमद ने उन्हें रन आउट कर दिया. जैसे ही विलियमसन रन आउट हुए डायमंड डक चर्चा में आ गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली गोल्डन डक
विराट कोहली गोल्डन डक
pti photo

विराट कोहली (Virat kohli) का खराब फॉर्म उनका पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 54वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाये और गोल्डन डक का शिकार हो गये. ओपनिंग करने आये विराट कोहली पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गये. विराट कोहली मौजूदा सीजन में तीसरी बार गोल्डन डक के शिकार हुए.

कोहली हुए गोल्डन डक, तो केन विलियमसन डायमंड डक के शिकार

आरसीबी की ओर से विराट कोहली गोल्डन डक के शिकार हुए, तो हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन डायमंड डक के शिकार हो गये. विलियमसन एक गेंद भी नहीं खेल पाये और शाहबाज अहमद ने उन्हें रन आउट कर दिया. जैसे ही विलियमसन रन आउट हुए डायमंड डक चर्चा में आ गया. लोगों ने सवाल किया कि आखिर डायमंड डक क्या है.

गोल्डन डक और डायमंड डक में क्या है अंतर

जब खिलाड़ी पहली ही गेंद पर आउट हो जाता है, तो उसे गोल्डन डक कहा जाता है, लेकिन जब खिलाड़ी बिना कोई गेंद खेले आउट हो जाता है, तो उसे डायमंड डक कहा जाता है.

आईपीएल में विराट कोहली हुए 6 बार गोल्डन डक के शिकार

आईपीएल में पहली बार विराट कोहली गोल्डन डक के शिकार नहीं हुए हैं, बल्कि इससे पहले ही कोहली इस शर्मनाक स्थिति के शिकार हो चुके हैं. आईपीएल में कोहली 6 बार गोल्डन डक के शिकार हो चुके हैं. हालांकि अगर शून्य पर आउट होने की बात करें, तो विराट कोहली आईपीएल में 9 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं.

पिछले दो साल से अधिक समय से विराट कोहली ने नहीं लगाया एक भी शतक

विराट कोहली पिछले दो साल से अधिक समय से क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया है. क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कोहली के बल्ले से शतक नहीं आया है. मौजूदा आईपीएल सीजन की बात करें, तो विराट कोहली ने 12 मैच खेले हैं, जिसमें एक अर्धशतक की मदद से कुल 216 रन बनाये हैं. जिसमें रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली का औसत केवल 19.64 का रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें