1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 big updates know where and when can be remaining matches of indian premier league bcci uae rkt

IPL 2021 Big Update: आईपीएल 2021 पर आया सबसे बड़ा अपडेट, कब और कहां होंगे बचे हुए मैच? इसपर BCCI ने बनाया ये प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 Big Update
IPL 2021 Big Update
pti photo

IPL 2021 Big Update : आइपीएल 2021 के स्थिगित होने के बाद अब सबके मन में यहीं सवाल है कि टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैच कहां और कब खेले जाएंगे. इसी बीच ऐसे खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सितंबर-अक्टूबर में यूएई में शेष 31 मैचों को करा सकता है. इस बात का फैसला BCCI 29 मई को बीसीसीआइ की होनेवाली स्पेशल जेनरल मीटिंग (एसजीएम) में करेगा. बता दें कि BCCI CEO ने पहले ही संकेत दे दिया हैं कि आइपीएल यूएई में टी-20 वर्ल्डकप से पहले सितंबर में आइपीएल कराये जा सकते हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया के एक रिपोर्ट के अनुसार भारत अपने यूके दौरे की शुरुआत 18 जून से करेगा जब वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगा. इसके बाद मेहमान टीम 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड से भिड़ेंगे. यह दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा और बीसीसीआई को 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच एक वास्तविक समय मिलेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट और तीसरे टेस्ट के बीच के अंतर को नौ दिनों से घटाकर चार करने के लिए कह सकता है. जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड को काम करने के लिए और समय देगा.

बीसीसीआई दूसरे चरण के आयोजन की भी योजना बना रहा है जिसमें विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा और अंग्रेजी क्रिकेटरों को यूके से यूएई भेजने की योजना है. BCCI को यह भी लगता है कि IPL ICC T20 वर्ल्ड कप के अभ्यास के लिए एक 'परफेक्ट प्लेटफॉर्म' के रूप में काम करेगा, जिसकी मेजबानी भारत को अक्टूबर 2021 के दूसरे भाग से करने की उम्मीद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें