1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian premier league 2021 news update ipl will start from 9 april 2021 the final will be played on 30 may 2021 know the venue where matches will be played aml

IPL 2021 News Update: 9 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल, 30 मई को खेला जायेगा फाइनल! जानें कहां-कहां होंगे मैच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020 Champion Mumbai Indians
IPL 2020 Champion Mumbai Indians
IPL
  • 9 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल, 30 मई को खेला जायेगा फाइनल.

  • गवर्निंग काउंसिल की बैठक में तय होगा वेन्यू और डेट.

  • छह शहरों में हो सकता है आयोजन, मुंबई और अहमदाबाद पर सब की नजर.

IPL 2021 News Update मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League) की शुरुआत 9 अप्रैल से होने की संभावना है और इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जा सकता है. गवर्निंग काउंसिल (GC) के अप्रूवल के बाद इन तिथियों पर मुहर लग जायेगी. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है. सूत्रों के मुताबिक इस बाद का आईपीएल 51 दिनों का होगा. सबसे बड़ी बात है कि इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में होने वाला है. कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से पिछले साल इस टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुआ था.

एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि इस साल आईपीएल का आयोजन भारत के ही छह शहरों में होगा. कोलकाता, अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु को आईपीएल के आयोजन स्थल के रूप में चुना गया है. पिछले साल आईपीएल के 60 मैच यूएई के तीन शहरों शारजाह, अबुधाबी और दुबई में कराया गया था. वहीं इस साल छह शहरों में आयोजन की संभावना है.

आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के बाद से वेन्यू को लेकर चर्चा होने लगी थी. चर्चा में है कि ग्रुप स्टेज के सभी मैच मुंबई में होंगे और नॉकआउट के मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में होंगे. खिलाड़ियों की नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने इस बात के संकेत दिये थे. कि इस बार आईपीएल के लिए दो वेन्यू मुंबई और अहमदाबाद पर विचार किया जा सकता है.

मुंबई में कोरोनावायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. इसेक बावजूद राज्य सरकार ने बीसीसीआई को पूरी मदद को भरोसा दिया है. गवर्निंग काउंसिल के सदस्य ने एएनआई से कहा कि हमने गवर्निंग काउंसिल को नो अप्रैल से टूर्नामेंट शुरू कराने का सुझाव दिया है. लेकिन अंतिम निर्णय काउंसिल की बैठक में ही लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगले सप्ताह आईपीएल के वेन्यू और शेड्यूल पर तस्वीर साफ हो जायेगी.

बता दें कि पिछले साल आईपीएल का आयोजन देर से नवंबर-दिसंबर में किया गया था. वहां खिलाड़ियों के लिए बायो बबल तैयार किया गया था. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को काफी कड़े प्रतिबंधों से गुजरना पड़ा था. इस बाद भी देश में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते स्तर को देखते हुए बीसीसीआई के लिए यह आयोजन चुनौती भरा होगा. हांलाकि इंग्लैंड अभी भारत के टूर पर है और चेन्नई और अहमदाबाद में दो-दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. 9 अप्रैल से आईपीएल मैच शुरू होना तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें