1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th t20i news updates suryakumar yadav umpire decision soft signal narendra modi stadium cricket news in hindi rkt

Ind vs Eng: जानिए क्या होता है सॉफ्ट सिग्नल? जिसके कारण सूर्यकुमार यादव को आउट दिये जाने पर मचा है बवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs Eng टी-20
IND vs Eng टी-20
pti photo

Ind vs Eng: अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडिय में भारत ने चौथे टी-20 क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां इंग्लैंड को आठ रन से हरा कर पांच मैचों की शृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद आठ विकेट पर 185 रन बनाये. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम आठ विकेट पर 177 रन ही बना पायी. इस मैच के हिरो रहे सुर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) जिहोंने 57 रनों की शानदार पारी खेली.

सुर्यकुमार यादव की तुफानी पारी के बदौतल ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 186 रनों लक्ष्य सामने रखा. सुर्य कुमार यादव ने अपनी तुफानी पारी में 31 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. दुसरे मैच में बल्लेबाजी करने का मौका का ना मिल पाने का कसर उन्होंने चौथे मैच में निकाल दिया. सुर्य कुमार यादव ने अपने पहले ही गेंद पर छक्का जड़ कर बता दिया था कि उनके इरादे क्या हैं.

सूर्य कुमार यादव ने फैसले पर विवाद 

हालांकि इस मैच के दौरान सूर्य कुमार काफी विवादस्पद तरीके से आउट हुए. सूर्यकुमार 14वें ओवर में सैम कर्रन की गेंद पर बड़ा शॉट खेला जिसको डेविड मलान में कैच में लपक लिया है. हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि मलान ने कैच को सही से नहीं पकड़ा है. पर अंपायर सॉफ्ट सिग्नल के चलते सूर्यकुमार यादव को थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले पर लोगों ने काफी नाराजगी जतायी.

क्या होता है सॉफ्ट सिग्नल

बता दें कि चौथे मैच में सॉफ्ट सिग्नल के वजह से सुर्य कुमार यादव को आउट करार दिया गया. मालूम हो कि जब फील्ड अंपायर क्लोज कैच की सलाह लेने के लिए थर्ड अंपायर की सलाह लेता तो उसे सॉफ्ट सिग्नल भी बताना होता है. फील्ड अंपायर अपना फैसला बताता है और थर्ड अंपायर से ये सुनिश्चित करने के लिए कहता है कि वह गलत नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें