21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND VS AFG T20: अफगानिस्तान को भारत के ये खिलाड़ी देंगे चुनौती, देखें लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल

IND VS AFG T20: अफगानिस्तान को भारत के ये खिलाड़ी देंगे चुनौती, देखें लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है. दक्षिण अफ्रीका के बाद भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम इस प्रकार की हो सकती है. हार्दिक पांड्या की गैरहाजिरी में टीम की कमान सूर्या के हाथों में रहेगी.

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है. दक्षिण अफ्रीका के बाद भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा और तीसरा टी20 मैच 14 और 17 जनवरी को खेला जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में सभी युवा बल्लेबाज को जगह दी जाएगी. अफगानिस्तान ने अभी तक भारत के खिलाफ एक भी टी20 मुकाबला नहीं जीता है. मोहाली में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहली जीत की तलाश में होगी.  वहीं भारतीय टीम इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.

सूर्यकुमार यादव संभालेंगे टीम की कमान

भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में हैं. टखने की चोट से परेशान चल रहे हार्दिक पांड्या अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं. उनकी गैरहाजिरी में टीम की कमान भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव संभाल रहे हैं. पिछले साल दिसंबर में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खेले गए पांच मैचों के टी20 सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को 4-1 से जीत लिया था. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों के टी20 सीरीज में भारत ने आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर किया था. सूर्यकुमार यादव की देख रेख में भारतीय युवा टीम काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्या ने खेली कप्तानी पारी

दक्षिण अफ्रीका के दौरे के अंतर्गत भारतीय टी20 टीम के वर्तमान कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दोनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले मुकाबले में अर्धशतक जड़ा. वहीं दूसरे और आखिरी मुकाबले में 56  गेंदों में सात चौके और आठ छक्के की मदद से शतकीय पारी खेली. सूर्या के शतक के दम पर भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में सात विकेट के सुकसान पर 200 का आंकड़ा पार कर सकी. तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली.

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित टीम

 यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, दीपक चाहर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें