25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND VS SA TEST: पहले दिन दक्षिण अफ्रीका 55 रन पर ढेर, सिराज ने लगाया विकेट का छक्का

भारतीय टीम बुधवार तीन जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के साथ अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रहा है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम बेहतरीन लय में नजर आ रही है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका के सभी बल्लेबाज 55 रन पर सिमट गए.

भारतीय टीम बुधवार तीन जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के साथ अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रहा है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम बेहतरीन लय में नजर आ रही है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के साल विकेट 45 रन पर गिर गए. भारतीय टीम के तरफ से तेज गेंदबाज सिराज ने एक बार फिर सभी को अपनी गेंदबाजी से चौंका दिया. सिराज के स्विंग के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जूझते नजर आए. सीरीज ने नौ ओवर में 15 रन देकर छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. दक्षिण अफ्रीका के सभी बल्लेबाज 55 रन पर सिमट गए.


भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी का सबसे छोटा स्कोर

टेस्ट इतिहास में भारतीय टीम के खिलाफ अफ्रीकी टीम का किसी एक पारी में यह सबसे छोटा स्कोर है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने नवंबर 2015 में भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर बनाया था. साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के सामने 79 रनों पर ढेर हो गई थी. उस मैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट झटके थे. अपने घर पर भी भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का यह सबसे छोटा स्कोर है. इससे पहले मेजबान अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दिसंबर 2006 में सबसे छोटा स्कोर बनाया था. तब अफ्रीकी टीम जोहान्सबर्ग में 84 रनों पर सिमट गई थी. उस मैच में तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके थे.


दो घंटे के अंदर सिमटा दक्षिण अफ्रीका टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पिच पर दो घंटे भी सही से नहीं टिक पाई. मैच के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा. गेंदबाजी के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज  मोहम्मद सिराज ने छह विकेट चटकाकर सभी को हैरान कर दिया. वहि आखिरी विकेट मुकेश कुमार ने झटके.मुकेश ने कगिसो रबाडा को पांच रन पर आउट करके पहली पारी को समाप्त किया.


भारतीय टीम की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार.

दक्षिण अफ्रीका टीम की प्लेइंग 11

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, टोनी डी जोरजी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (व‍िकेटकीपर), मार्को जानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें