27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्‍या इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना खराब रिकॉर्ड सुधार पाएंगे विराट कोहली

नयी‍ दिल्‍ली : टीम इंडिया के टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के बल्‍ले से खूब रन बन रहे हैं. बिते दो सालों से विराट ने अपने बल्‍लेबाजी में काफी सुधार किया है. मौजूदा न्‍यूजीलैंड दौरे पर तो उन्‍होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला में विराट […]

नयी‍ दिल्‍ली : टीम इंडिया के टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के बल्‍ले से खूब रन बन रहे हैं. बिते दो सालों से विराट ने अपने बल्‍लेबाजी में काफी सुधार किया है. मौजूदा न्‍यूजीलैंड दौरे पर तो उन्‍होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला में विराट के बल्‍ले से 309 रन बने. जिसमें उन्‍होंने एक दोहरा शतक भी जमाया. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2014-15 में चार टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला में कोहली ने चार शतक जमाये थे. इसी दौरे पर कोहली को टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बनाया गया था.

कोहली का बल्‍ला कप्‍तान बनाये जाने के बाद से और भी घातक हो गया है. उन्‍होंने बिते दो वर्षों में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में जमकर रन बरसाये हैं. हालांकि कोहली का बल्‍ला इंग्‍लैंड के खिलाफ खामोश रहा है. इंग्‍लैंड के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड खराब रहा है. न्‍यूजीलैंड को टेस्‍ट और वनडे में हराने के बाद अब भारतीय टीम अपने ही घर पर इंग्‍लैंड की टीम के साथ भिड़ेगी.
इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं रहा है और कप्‍तान विराट कोहली का भी बल्‍लेबाजी रिकॉर्ड ठीक नहीं रहा है. इंग्‍लैंड के खिलाफ कोहली ने 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने मात्र एक शतक जमाया है और 20.12 के खराब औसत से 322 रन बनाये हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में कोहली का ध्‍यान अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने पर होगा. हालांकि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह उनके लिए कोई बड़ा टास्‍क नहीं लगता है. इस समय विराट कोहली दुनिया के सबसे शानदार बल्‍लेबाज बन गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें