24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड ने हरियाणा को नौ विकेट से रौंदा

अलूर (कर्नाटक) : महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी को देखने के लिये पहुंचे दर्शकों को भारत के सीमित ओवरों के कप्तान के क्रीज पर नहीं उतर पाने के कारण भले ही निराशा हुई लेकिन उनकी टीम झारखंड ने आज यहां एकतरफा मैच में हरियाणा को नौ विकेट से पराजित करके विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट […]

अलूर (कर्नाटक) : महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी को देखने के लिये पहुंचे दर्शकों को भारत के सीमित ओवरों के कप्तान के क्रीज पर नहीं उतर पाने के कारण भले ही निराशा हुई लेकिन उनकी टीम झारखंड ने आज यहां एकतरफा मैच में हरियाणा को नौ विकेट से पराजित करके विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के नाकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाये.

हरियाणा के कप्तान अमित मिश्रा का ग्रुप बी के इस मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित नहीं हुआ और उनकी पूरी टीम 33 ओवर में 133 रन पर ढेर हो गयी. केवल राहुल डागर (38) ही कुछ उपयोगी योगदान दे पाये. राहुल शुक्ला (33 रन देकर तीन विकेट) झारखंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि शाहबाज नदीम और कप्तान वरुण आरोन ने दो-दो विकेट लिये.
झारखंड ने सलामी बल्लेबाज इशांक जग्गी (नाबाद 62) के अर्धशतक तथा आनंद सिंह (23) और कुमार देवव्रत (नाबाद 38) के साथ उनकी क्रमश: 65 और 69 रन की दो उपयोगी साझेदारियों की मदद से केवल 29.4 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.
कम लक्ष्य और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के कारण धौनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला जो अगले महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मैच अभ्यास के लिये इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. झारखंड की यह चार मैचों में तीसरी जीत है और उसके 12 अंक हो गये हैं. हरियाणा को दूसरी हार का सामना करना पड़ा और अब उसके चार मैचों में आठ अंक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें