31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में दस हजारी बनना चाहते हैं यूनिस

कराची : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क और श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया लेकिन पाकिस्तान के यूनिस खान की ऐसी कोई योजना नहीं है और उनका सपना टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाला पहला पाकिस्तानी बनने का है. यूनिस को अभी 10,000 रन पूरे करने […]

कराची : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क और श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया लेकिन पाकिस्तान के यूनिस खान की ऐसी कोई योजना नहीं है और उनका सपना टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाला पहला पाकिस्तानी बनने का है.

यूनिस को अभी 10,000 रन पूरे करने के लिये 1186 रन की जरुरत है. नवंबर में 38 साल के होने वाले यूनिस ने कहा, यह मेरी दिली इच्छा रही है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिये कुछ खास करुं और अब अब मेरा सपना टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करना है. क्लार्क अभी 34 साल के हैं लेकिन उन्होंने एशेज में हार के बाद संन्यास ले लिया. संगकारा भी अक्तूबर में 38 साल के हो जाएंगे लेकिन उन्होंने इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

यूनिस ने अब तक 101 टेस्ट मैचों में 54.07 की औसत से 8814 रन बनाये हैं. उन्होंने कहा कि अब तक कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज 10,000 रन तक नहीं पहुंच पाया है और वह यह उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं. यूनिस ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाना उल्लेखनीय उपलब्धि होगी और यदि मैंने क्रिकेट खेलने को लेकर अपनी भूख और जुनून बनाये रखा तो मुझे पूरा विश्वास है कि मैं यह हासिल कर सकता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें