27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरसीबी ने केकेआर को सात विकेट से हराया

बेंगलुरु : बारिश के कारण मैच भले ही देर से शुरू हुआ लेकिन बारिश मैच के रोमांच को नही धो सकी. मैच आरसीबी ने सात विकेट से जीत लिया. आखिरी ओवर में रोमांच ज्यादा बढ़ा लेकिन मनदीप सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी. विराट कोहली के आउट होने के बाद […]

बेंगलुरु : बारिश के कारण मैच भले ही देर से शुरू हुआ लेकिन बारिश मैच के रोमांच को नही धो सकी. मैच आरसीबी ने सात विकेट से जीत लिया. आखिरी ओवर में रोमांच ज्यादा बढ़ा लेकिन मनदीप सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी. विराट कोहली के आउट होने के बाद मनदीप ने टीम के लिए आज यादगार पारी खेली.

भारी बारिश के कारण रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होने वाला मैच में देरी हुई. समय की कमी के कारण मैच दस-दस ओवर का कर दिया गया. इस दस ओवर में भी केकेआर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया. चार विकेट के नुकसान पर केकेआर ने 111 रन बनाये. रसेल ने 17 बॉल में सबसे ज्यादा 45 रन बनाये जिनमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल है. उथप्पा ने भी शानदार पारी खेली और 21 बॉल में 23 रन बनाये.

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया लेकिन इसके तुरंत बाद बारिश हो गयी. भारी बारिश के कारण लगभगदो घंटे 45 मिनट तक खेल नहीं हो पाया.ओवरों की संख्या में कमी किये जाने के बाद पावरप्ले अब तीन ओवर का होगा और एक गेंदबाज अधिकतम दो ओवर कर पाएगा.युवा मनदीप सिंह की 18 गेंद पर नाबाद 45 रन की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आज यहां बारिश के कारण दस -दस ओवर के कर दिये गये आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराकर अपने अभियान को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश की.
केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर निर्धारित दस ओवरों में चार विकेट पर 111 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. बेहतरीन फार्म में चल रहे आंद्रे रसेल ने 17 गेंद पर 45 रन की आतिशी पारी खेली जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल हैं.
आरसीबी के लिये लक्ष्य तक पहुंचना उतार चढाव वाला रहा लेकिन मनदीप ने पहले उमेश यादव पर दो चौके और फिर रसेल पर लगातार दो छक्के जडकर अपनी टीम को जीत दिला दी. उन्होंने 18 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाकर रसेल की पारी को फीका कर दिया. आरसीबी ने 9.4 ओवर में तीन विकेट पर 115 रन बनाये जिसमें कप्तान विराट कोहली का 34 रन का योगदान शामिल है. आरसीबी की यह आठवें मैच में चौथी जीत है जिससे वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. केकेआर की नौवें मैच में यह चौथी हार है.
कोहली और क्रिस गेल ( नौ गेंद पर 21 रन ) ने आरसीबी को तेज शुरुआत दिलायी. कोहली ने यादव का स्वागत छक्के और चौका से किया और पैट कमिन्स को भी यही सबक सिखाया.गेल ने केकेआर को पिछले मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन ब्रैड हाग पर दो छक्के जडे लेकिन इसी ओवर में रसेल ने दौड लगाकर उनके एक और बडे शाट को कैच में बदल दिया. पीयूष चावला ने एबी डिविलियर्स (2 ) को आते ही बोल्ड करके आरसीबी के खेमे में खलबली मचा दी. डिविलियर्स ने कट करने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले को चूमती हुई विकेटों में समा गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें