30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आईपीएल को पाक साफ रखना हमारी जिम्मेदारी : राजीव शुक्ला

नयी दिल्ली : आईपीएल पर स्पॉट फिक्सिंग का खतरा मंडराने के बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आज कहा कि इस टी20 लीग को पाक साफ रखने के लिए कड़े कदम उठाये जायेंगे.शुक्ला ने कहा कि राजस्थान रायल्स के एक मुंबई के खिलाड़ी से संपर्क किये जाने की जांच की जा रही है. सभी टीमों […]

नयी दिल्ली : आईपीएल पर स्पॉट फिक्सिंग का खतरा मंडराने के बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आज कहा कि इस टी20 लीग को पाक साफ रखने के लिए कड़े कदम उठाये जायेंगे.शुक्ला ने कहा कि राजस्थान रायल्स के एक मुंबई के खिलाड़ी से संपर्क किये जाने की जांच की जा रही है. सभी टीमों के पास ऐसे हालात से निपटने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई है.

उन्होंने कहा , बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई इस घटना को खिलाड़ियों में जागरूकता लाने की उसकी नीति की सफलता के रूप में देख रही है. खिलाड़ियों को जागरूक किया गया है कि कोई गलत इरादों से उनसे संपर्क करता है तो इसकी जानकारी तुरंत भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों को दे. उन्होंने कहा , इस मामले में भी खिलाड़ी ने तुरंत एसीएसयू अधिकारी को सूचित किया जिन्होंने तुरंत जरूरी कार्रवाई की. अब मामले की जांच हो रही है और आईपीएल को पाक साफ रखने के पूरे उपाय किये जायेंगे.

शुक्ला ने खिलाड़ी की पहचान बताने से इनकार करते हुए कहा कि यदि किसी तरह का भ्रष्टाचार है तो उसे दूर करने में कोई कोर कसर नहीं रखी जायेगी. शुक्ला ने कहा ,चूंकि एसीएसयू आईपीएल संचालन परिषद से ब्यौरा साझा नहीं करता और अलग से काम करता है तो खिलाड़ी के बारे में जानकारी मीडिया को नहीं दी जा सकती. मैं इतना ही कह सकता हूं कि टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और जरूरत पड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों को चौकन्ना रहने को कहा.

उन्होंने कहा , मैं खिलाड़ियों और टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों से अपील करता हूं कि यदि कोई उनसे कहीं भी संपर्क करता है तो वे तुरंत एसीएसयू अधिकारियों से संपर्क करें. बीसीसीआई ने इस बार हर टीम के साथ एक एसीएसयू अधिकारी नियुक्त किया हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें