26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम, जीत के लिए लगाना होगा दम:मशरेफ मुर्तजा

मेलबर्न : कल भारत और बांग्लादेश के बीच विश्वकप क्रिकेट 2015 का क्वार्टर फाइनल मैच खेला जायेगा. इस मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने आज कहा कि उन्हें नहीं पता कि विश्व कप क्रिकेट क्वार्टर फाइनल में कल पहले बल्लेबाजी करने पर कितना स्कोर उनके लिए अच्छा माना जायेगा. मुर्तजा ने कहा […]

मेलबर्न : कल भारत और बांग्लादेश के बीच विश्वकप क्रिकेट 2015 का क्वार्टर फाइनल मैच खेला जायेगा. इस मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने आज कहा कि उन्हें नहीं पता कि विश्व कप क्रिकेट क्वार्टर फाइनल में कल पहले बल्लेबाजी करने पर कितना स्कोर उनके लिए अच्छा माना जायेगा. मुर्तजा ने कहा , मुझे नहीं पता कि अच्छा स्कोर क्या होगा क्योंकि भारत के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम में से एक है. मेरे लिये कयास लगाना मुश्किल है.

भारत लक्ष्य का पीछा करने में माहिर है. उन्होंने कहा ,उम्मीद है कि हम अच्छा क्रिकेट खेलकर 270 या 280 रन बना सकेंगे. उन्होंने भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को मैच विनर बताते हुए कहा ,धौनी बेहतरीन खिलाड़ी है और सही मायने में मैच विनर है. वनडे बल्लेबाज के तौर पर उसने पिछले पांच छह साल में काफी योगदान दिया है. विराट कोहली भी टीम में है. कुल मिलाकर भारतीय बल्लेबाजी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और हमारे लिए यह बड़ी चुनौती होगी. उन्होंने हालांकि कहा कि उनकी टीम इस चुनौती का सामना करने को तैयार है.

एमसीजी पर अधिकांश दर्शक भारत के समर्थक होंगे और भारत को तीन महीने से अधिक समय से यहां रहने का फायदा मिलेगा लेकिन मुर्तजा ने कहा कि क्रिकेट मैदान पर खेला जाता है , सैद्धांतिक रूप से नहीं. उन्होंने कहा , यदि इन पहलुओं को ध्यान में रखा जाये तो भारत हमसे आगे है लेकिन इन बाहरी तत्वों के बारे में सोचकर आप मैदान पर नहीं लड़ते. क्रिकेट में सिर्फ बोलना नहीं बल्कि मैदान पर खेलना होता है. भारतीय टीम हमसे आगे है लेकिन हमें अच्छा खेलना होगा. उन्होंने विश्व कप 2007 में भारत पर मिली जीत के बारे में ज्यादा नहीं कहा. उन्होंने कहा , वह काफी पुरानी बात है, आठ साल हो गये हैं. यह अच्छी याद है लेकिन हम इतना पीछे की नहीं सोचना चाहते. हमें मौजूदा हालात पर फोकस करना है और अच्छा प्रदर्शन करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें