27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेखौफ खिलाड़ी हैं क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस गेल इन दिनों अपनी आतिशी पारी के कारण चर्चा में हैं. उन्होंने जिंबाब्वे के साथ खेलते हुए विश्वकप में दोहरा शतक जड़ा है और विश्वकप के इतिहास में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. क्रिस गेल ने अपनी 215 रन की पारी में 16 […]

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस गेल इन दिनों अपनी आतिशी पारी के कारण चर्चा में हैं. उन्होंने जिंबाब्वे के साथ खेलते हुए विश्वकप में दोहरा शतक जड़ा है और विश्वकप के इतिहास में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. क्रिस गेल ने अपनी 215 रन की पारी में 16 छक्के और दस चौके जड़े थे. क्रिस गेल की पारी को देखकर कई लोगों के स्मरण में वेस्टइंडीज के उस महान क्रिकेटर की याद ताजा हो गयी, जिन्हें दुनिया विवियन रिचर्ड्स के नाम से जानती है.

क्रिस गेल के शॉट विवियन रिचर्ड्स से ना सिर्फ मेल खाते हैं, बल्कि गेल में रिचर्ड्स की तरह ऊर्जा भी नजर आती है. 1974 से अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत करने वाले रिचर्ड्स जब मैदान पर बैटिंग के लिए उतरते थे, तो लोग दीवाने हो जाते थे. अपने 17 साल के कैरियर में विवियन ने बेखौफ पारियां खेलीं. उनकी बैटिंग में किसी तरह का डर नहीं था. शॉट खेलने का वो बेखौफ अंदाज क्रिस गेल की पारियों में ही नजर आता है. क्रिस गेल बिग हीटर के तौर पर जाने जाते हैं. उनके क्रि केट कैरियर को देखें, तो उन्होंने 1999 से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा.

वर्ष 2000 से वे टेस्ट मैच खेल रहे हैं. गेल ने 15 टेस्ट, 22 एकदिवसीय और एक टी-20 शतक जड़ा है. लगभग 35 वर्षीय क्रिस गेल शानदार क्रिकेट खेलते हैं और उनके फैन पूरी दुनिया में हैं. लेकिन क्रिस गेल का यह दुर्भाग्य है कि उन्हें काफी समय तक टीम से बाहर कर दिया गया था. गेल का वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से स्पांसरशिप को लेकर कुछ विवाद हुआ था, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हो चुकी है और उम्मीद की जा रही है कि वे टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा खेल सकेंगे और क्रिकेट की दुनिया के किंग साबित होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें