28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईशांत की अनुपस्थिति में कमजोर नहीं होगी टीम इंडिया : सौरव गांगुली

कोलकाता : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को नहीं लगता कि सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के विश्व कप से बाहर होने के कारण भारतीय गेंदबाजी कमजोर होगी.गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कहा , एक खिलाड़ी से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. बाकियों को भी अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. ईशांत को बॉक्सिंग डे […]

कोलकाता : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को नहीं लगता कि सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के विश्व कप से बाहर होने के कारण भारतीय गेंदबाजी कमजोर होगी.गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कहा , एक खिलाड़ी से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. बाकियों को भी अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. ईशांत को बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी और वह पांच मैचों की श्रृंखला का आखिरी मैच नहीं खेल सके थे.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि गेंदबाज के लिए फिट होकर वापसी करना बल्लेबाज की तुलना में मुश्किल होता है.गांगुली ने कहा , मुझे नहीं लगता कि ईशांत ने अपनी चोट छिपाई है. जब कोई खिलाड़ी घायल होता है तो उसे रिकवर करने के लिए समय देना होता है. माइकल क्लार्क फिट हो चुके हैं और वह ऐसा इसलिए कर सके क्योंकि वह बल्लेबाज है. यदि वह गेंदबाज होते तो फिट नहीं हो पाते. गेंदबाज और बल्लेबाज में फर्क होता है. गांगुली ने उम्मीद जतायी कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले से पूर्व भारतीय टीम फार्म में लौट आयेगी.

उन्होंने कहा , वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. टूर्नामेंट शुरू तो होने दीजिए.विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम के बारे में उन्होंने कहा ,टीम प्रबंध इस पर फैसला लेगा लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विराट कम से कम 40 ओवर खेले.गांगुली ने इस बात से इनकार किया कि भारतीय टीम 2011 की तुलना में कम अनुभवी है. उन्होंने कहा , नये खिलाडी आते हैं और सीनियर चले जाते हैं. खेल में ऐसा ही होता है. इस टीम के पास धौनी और विराट के रूप में काफी अनुभव है. रोहित शर्मा ने भी 120 मैच खेले हैं. जब मंैने पहली बार 1999 में विश्व कप खेला था तब मेरे पास बमुश्किल 60 – 70 मैच का अनुभव था. उन्होंने कहा , इस टीम के पास अनुभव है. सभी खिलाड़ी 300 मैच तो नहीं खेल सकते. उसके लिए 13 – 14 साल खेलते रहना होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें