28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नंबर 1 की जंग

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 16 जनवरी शुक्रवार से त्रिकोणीय श्रृंखला शुरू हो रही है, इस ट्राईएंगुलर सीरीज में भारत-ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें शिरकत करेंगी. यह सीरीज कई मायनों में अहम माना जा रहा है, एक तो इस श्रृंखला को विश्वकप से पहले होमवर्क के रूप में देखा जा रहा है, वहीं यह सीरीज इसलिए […]

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 16 जनवरी शुक्रवार से त्रिकोणीय श्रृंखला शुरू हो रही है, इस ट्राईएंगुलर सीरीज में भारत-ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें शिरकत करेंगी. यह सीरीज कई मायनों में अहम माना जा रहा है, एक तो इस श्रृंखला को विश्वकप से पहले होमवर्क के रूप में देखा जा रहा है, वहीं यह सीरीज इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज में अगर भारत अच्छा प्रदर्शन करता है, तो एकदिवसीय क्रिकेट में वह अपनी बादशाहत पुन: हासिल कर सकता है.

16 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा, जिसमें जीत कर ऑस्ट्रेलिया यह कोशिश करेगा कि वह भारत से अपनी बादशाहत के अंतर को ज्यादा कर ले, क्योंकि फिलहाल ऑस्ट्रेलिया भारत से मात्र दशमलव अंक ही आगे है.

वहीं भारत भी इस प्रयास में रहेगा कि वह अपना ताज ऑस्ट्रेलिया से पुन: हासिल कर ले. श्रीलंका के साथ खेले गये पांच एकदिवसीय मैच में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और श्रीलंका की टीम को 5-0 से शिकस्त दी थी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के अतिरिक्त अन्य टीमें भी विश्वकप से पहले अपनी रैंकिंग में सुधार करने की जुगत में हैं. रैंकिंग में तीसरे नंबर पर विराजमान दक्षिण अफ्रीका के पास 112 अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका भी वेस्ट इंडीज के साथ 16 जनवरी से एकदिवसीय मैच खेलेगा, जिसके जरिये वह अपनी रैंकिंग में सुधार की कोशिश करेगा.

वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका भी रैंकिंग में सुधार की कोशिश करेंगे. वहीं सभी देशों के खिलाड़ी अपनी व्यक्तिगत रैंकिंग में भी सुधार की कोशिश करेंगे. वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजएबी डिविलियर्सशीर्ष पर है और उनके बाद भारत के विराट कोहली का नाम आता है. यह सभी खिलाड़ी इस कोशिश में रहेंगे कि विश्वकप से पहले वे अपने रिकॉर्ड को दुरुस्त करें और शीर्ष पर पहुंचें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें