25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गेल का धमाल, वेस्टइंडीज की दक्षिण अफ्रीका पर रिकार्ड जीत

जोहानिसबर्ग : क्रिस गेल की एक और धमाकेदार पारी फाफ डु प्लेसिस के शानदार शतक पर भारी पड़ गयी जिससे वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां दूसरे ट्वेंटी . 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत हासिल की. दक्षिण […]

जोहानिसबर्ग : क्रिस गेल की एक और धमाकेदार पारी फाफ डु प्लेसिस के शानदार शतक पर भारी पड़ गयी जिससे वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां दूसरे ट्वेंटी . 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत हासिल की.
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस ने 56 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 119 रन बनाये. उन्होंने इस बीच डेविड मिलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की साङोदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.
लेकिन गेल के आगे यह स्कोर भी फेल हो गया. उन्होंने 41 गेंदों में नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 90 रन ठोके. पहले मैच में 77 रन बनाने वाले गेल ने मलरेन सैमुअल्स 39 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 152 रन की रिकार्ड साङोदारी की. बाद में कप्तान डेरेन सैमी ने केवल सात गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में छह विकेट पर 236 रन बनाकर जीत दर्ज की.
यह टी20 अंतरराष्ट्रीय ही नहीं बल्कि टी20 ओवरआल क्रिकेट में सर्वाधिक लक्ष्य हासिल करने का नया रिकार्ड है. टी20 में इससे पहले का रिकार्ड ससेक्स के नाम पर था जिसने पिछले साल एसेक्स के खिलाफ 226 रन का लक्ष्य हासिल किया था. अंतरराष्ट्रीय टी20 में इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में 211 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें