34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी के करिश्मे के कायल हुए ऑस्ट्रेलियाई : लक्ष्मण

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर और वैरी-वैरी स्‍पेशल ने नाम से मशहूर वीवीएस लक्ष्‍मण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है. मोदी के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनकर लौटे स्टायलिश बल्लेबाज लक्ष्मण का मानना है कि मोदी ने अपने करिश्मे और भविष्योन्मुखी नजरिये से ऑस्ट्रेलिया को मंत्रमुग्ध कर दिया. लक्ष्मण, कपिल देव और […]

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर और वैरी-वैरी स्‍पेशल ने नाम से मशहूर वीवीएस लक्ष्‍मण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है. मोदी के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनकर लौटे स्टायलिश बल्लेबाज लक्ष्मण का मानना है कि मोदी ने अपने करिश्मे और भविष्योन्मुखी नजरिये से ऑस्ट्रेलिया को मंत्रमुग्ध कर दिया.

लक्ष्मण, कपिल देव और सुनील गावस्कर मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबट द्वारा दिये गए डिनर में शिरकत करने मोदी के न्यौते पर ऑस्ट्रेलिया गए थे. लक्ष्मण ने वहां से लौटने के बाद भाषा को दिये इंटरव्यू में कहा , मोदीजी के सम्मान में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री द्वारा दिये गए डिनर में शिरकत करना फख्र की बात थी.

मोदीजी ने अपने करिश्मे और देश के लिये भविष्योन्मुखी नजरिये से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. मेरे लिये यह उन्हें इतने करीब से देखने सुनने और उनके प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका था. उन्होंने कहा , भारतीयों के भविष्य और बेहतरी के लिये कहे उनके हर शब्द में काफी उर्जा और कुछ कर दिखाने का जज्बा था. वह युवाओं पर काफी जोर दे रहे थे और उनका कहना है कि युवाओं को सफल होने के मौके मिलने चाहिये.
मुझे इसमें कोई शक नहीं कि उनके प्रधानमंत्री रहते हम यह लक्ष्य हासिल करने में कामयाब होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के प्रतिनिधिमंडल में क्रिकेटरों के शामिल होने से साबित होता है कि दोनों देशों के लिये क्रिकेट कितना अहम है.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डंस पर 281 रन की ऐतिहासिक पारी समेत 29 टेस्ट में 2434 रन बना चुके लक्ष्मण ने कहा , इससे पता चलता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिये क्रिकेट कितना अहम है. दोनों देश अपने खिलाडियों के प्रदर्शन में काफी गर्व महसूस करते हैं. लक्ष्मण ने यह भी कहा कि मोदी के भाषण में अपना जिक्र सुनकर उन्हें बहुत अच्छा लगा.
उन्होंने कहा , मोदीजी ने अपने भाषण में मेरा जिक्र किया था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से मेरा खास नाता रहा है और मैने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा अच्छा खेला. मुझे यह सुनकर बहुत अच्छा लगा. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से अपने खास रिश्ते का जिक्र करते हुए कहा कि मैदान पर उनकी कुछ सुनहरी यादें वहां से जुडी है.
इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा , ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरे प्रदर्शन को देखकर इयान चैपल ने मुझे वैरी वैरी स्पेशल का नाम दिया था. ऑस्ट्रेलियाई पिचें मुझे बहुत रास आती थी और वहां के बेहतरीन मैदानों पर खेलने की यादें खास है. वहां के लोग अच्छे क्रिकेट को सराहते हैं , चाहे वह विरोधी टीम के खिलाडियों का ही क्यों ना हो.
लक्ष्मण ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे और विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा , युवा टीम के लिये अपनी क्षमता और प्रतिभा दिखाने का यह सुनहरा मौका होगा. यह काफी प्रतिस्पर्धी होगी लेकिन मुझे यकीन है कि खिलाडियों में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछालभरी पिचों के अनुकूल खुद को ढालना होगा और ऐसा करने पर उन्हें अच्छे प्रदर्शन से कोई नहीं रोक सकता.
विश्व कप में भारत की संभावना के बारे में उन्होंने कहा , इस विश्व कप में कोई प्रबल दावेदार नहीं है क्योंकि चार पांच टीमें शीर्ष स्तर पर अच्छा खेल रही है. भारत हालांकि वनडे प्रारुप में जिस फार्म में है, उसे देखकर मुझे कोई शक नहीं कि वह अपना खिताब बरकरार रखने में कामयाब होगी. भारत को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दो महीने खेलने का अतिरिक्त फायदा भी होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें