27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होम वर्क के बाद अब टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया दौरा: आज तक कंगारुओं की जमीन पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है भारत अपनी जमीन पर भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 5-0 से हरा दिया. इस सीरीज में भारत के लिए जीत दर्ज करना कुछ वैसा ही था जैसा किसी स्कूली बच्चे के लिए होम वर्क निबटाना. अब इम्तिहान की बारी […]

ऑस्ट्रेलिया दौरा: आज तक कंगारुओं की जमीन पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है भारत
अपनी जमीन पर भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 5-0 से हरा दिया. इस सीरीज में भारत के लिए जीत दर्ज करना कुछ वैसा ही था जैसा किसी स्कूली बच्चे के लिए होम वर्क निबटाना. अब इम्तिहान की बारी है. यानी टेस्ट क्रिकेट. वह भी उस देश में, जहां टीम इंडिया आज तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पायी है. पाताल नगरी ऑस्ट्रेलिया, जिसे अंग्रेजी में ‘डाउन अंडर’ भी कहा जाता है.
तीन बार हो चुका है वाइटवॉश
ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारतीय क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड खराब रहा है. इसका सबसे बड़ा सबूत यह है कि तीन बार वहां भारतीय टीम का सफाया यानी वाइटवॉश हो चुका है. पिछली बार 2011-12 में महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई में भारतीय टीम 0-4 से सीरीज हारी थी. उससे पहले 1999-00 में सचिन तेंडुलकर की कप्तानी में भारत 0-3 से हारा था. उससे पहले 1967-68 में भी भारत को चार मैचों की सीरीज में 0-4 से हार ङोलनी पड़ी थी. धौनी की टीम ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया को भारत में हुई सीरीज में 4-0 से हरा कर हिसाब चुकता कर लिया था. अब कंगारू सेना इसका बदला लेना चाहेगी.
टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणो, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रिद्धिमान साहा, नमन ओझा, कर्ण शर्मा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और वरुण एरॉन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें