श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर जयवर्धने को जीत से विदाई दी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलंबो: श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे और अंतिम टेस्ट में 105 रन से हरा दिया है. श्रीलंका ने श्रृंखला 2-0 से अपने नाम किया. श्रीलंकाई टीम ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को जीत के साथ विदाई दी. गौरतलब हो कि महेला जयवर्धने ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

श्रीलंका के 271 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम आज सात विकेट पर 127 रन से आगे खेलने उतरी और पांचवें और अंतिम दिन सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब पर लंच से पहले 165 रन पर आलआउट हो गई. अंतिम बल्लेबाज जुनैद खान चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके.

पहली पारी में नौ विकेट चटकाने वाले बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने दूसरी पारी में भी 57 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. जयवर्धने को विदाई देने के लिए पहुंचे लगभग 4000 घरेलू प्रशंसकों के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे भी मौजूद थे. इस श्रृंखला के साथ ही जयवर्धने के 17 साल के टेस्ट करियर का अंत हो गया.

यह 37 वर्षीय बल्लेबाज अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप तक वनडे मैचों में खेलता रहेगा. श्रीलंका ने गाले में पहला टेस्ट सात विकेट से जीता था. दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 23 अगस्त से खेली जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें