37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हार के बाद बोले विराट कोहली – इस साल एकदिवसीय का ज्यादा महत्व नहीं

ऑकलैंड : शानदार लय में चल रही भारतीय टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के दूसरे मुकाबले में शनिवार को न्यूजीलैंड ने 22 रन से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस साल एकदिवसीय मैचों का ज्यादा महत्व नहीं है. टी20 शृंखला में […]

ऑकलैंड : शानदार लय में चल रही भारतीय टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के दूसरे मुकाबले में शनिवार को न्यूजीलैंड ने 22 रन से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस साल एकदिवसीय मैचों का ज्यादा महत्व नहीं है.

टी20 शृंखला में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के कप्तान ने इस साल खेले जाने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप की ओर इशारा करते हुए कहा, प्रशंसकों के नजरिये से पिछले दोनों मुकाबले शानदार रहे.

हमने इस मैच को जिस तरह खत्म किया, उससे प्रभावित हूं. गेंदबाजी करते समय हमने अच्छी स्थिति को हाथ जाने दिया. मुझे लगता है नवदीप सैनी और रविंद्र जडेजा ने शानदार जज्बा दिखाया. जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि इस साल एकदिवसीय का उतना महत्व नहीं है जितना टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों का है.

टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा और भारतीय टीम इस साल ज्यादा एकदिवसीय मुकाबले नहीं खेल रही है. न्यूजीलैंड शृंखला के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में भाग लेना है जो 2020 का उनकी आखिरी एकदिवसीय शृंखला होगी.

भारतीय कप्तान ने कहा कि इस मैच में हार के बाद भी टीम के लिए कई सकारात्मक चीजे रहीं और टीम तीसरे मुकाबले के लिए कुछ बदलाव करेगी. उन्होंने कहा, यह ऐसा मुकाबला था जहां हमारे पास मौके थे और हम उसे भुना सकते थे. हमें नहीं पता था कि सैनी बल्ले से इतना अच्छा खेल सकते हैं. हम चाहते थे कि वे परिस्थितियों का सामना अपने तरीके से करे. अब हमारे लिए गंवाने के लिए कुछ नहीं है.

न्यूजीलैंड के लिये पहला मैच खेल रहे काइल जैमीसन ‘मैन आफ द मैच’ रहे. उन्होंने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने के बाद नाबाद 25 रन बनाये और गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए. उन्होंने कहा, यह उम्मीदों से ज्यादा है. हमारी कोशिश पूरे 50 ओवर खेलना और रॉस टेलर के साथ जमे रहने की थी.

उन्होंने कहा, मेरे लिए पहला विकेट लेना और ज्यादा रन नहीं देना काफी राहत देने वाला रहा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी दबाव होता है, लेकिन यह शानदार था. न्यूजीलैंड के कप्तान और विकेटकीपर टाम लैथम ने इसे शानदार जीत करार देते हुए कहा, पिछले मैच में बल्लेबाजों ने हमें जीत दिलायी और आज गेंदबाजों ने यह काम किया.

मुझे लगता है यह ठीक-ठाक लक्ष्य था. हम शुरुआत में विकेट लेने में सफल रहे और गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट लिये. भारत के खिलाफ हमने कुछ करीबी मुकाबले खेले, इस मैच में जीत दर्ज करना शानदार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें