32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvNZ 2nd ODI : न्‍यूजीलैंड से दूसरा वनडे हारा भारत, सीरीज भी गंवायी

आकलैंड :India vs New Zealand 2nd ODI:न्‍यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 22 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. 273 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पूरी टीम इंडिया 48 ओवर और 3 गेंदों में 251 रन पर ही आउट हो गयी. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर […]

आकलैंड :India vs New Zealand 2nd ODI:न्‍यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 22 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. 273 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पूरी टीम इंडिया 48 ओवर और 3 गेंदों में 251 रन पर ही आउट हो गयी. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 52, रविंद्र जडेजा 55 और नवदीप सैनी ने 45 रन बनाये.भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मार्टिन गुप्टिल और रोस टेलर के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 273 रन बनाये. गुप्टिल ने 79 और टेलर ने 73 रन बनाये.

भारत की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और 21 रन के स्‍कोर पर मयंक अग्रवाल ने अपना विकेट दे दिया. 34 के स्‍कोर पर सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ भी 24 रन बनाकर आउट हो गये. आज भी भारत की ओपनिंग जोड़ी कमाल नहीं कर पायी. कप्‍तान विराट कोहली भी 25 गेंदों में 1 चौके की मदद से केवल 15 रन बनाकर आउट हो गये.

* ऐसी रही न्‍यूजीलैंड की पारी

फार्म में चल रहे रॉस टेलर 74 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 73 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने नौवे विकेट के लिये काइले जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की साझेदारी की.

वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर रहे जैमीसन 24 गेंद में नाबाद 25 रन बनाये. एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर आठ विकेट पर 197 रन था, लेकिन इन दोनों ने उसे संकट से निकाला. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 79 गेंद में 79 रन बनाये.

न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन उसने सात विकेट 55 रन के भीतर गंवा दिये. गुप्टिल ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाये. भारत को पहली सफलता 17वें ओवर में मिली जब युजवेंद्र चहल ने निकोल्स को पवेलियन भेजा.

चहल ने 15वें ओवर में निकोल्स का कैच छोड़ा था, लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद कीवियों पर दबाव बन गया. शार्दुल ठाकुर ने टाम ब्लंडेल (22) को आउट किया. इसके बाद गुप्टिल तेजी से रन लेने के प्रयास में ठाकुर के थ्रो पर रन आउट हो गए. न्यूजीलैंड के तीन विकेट 157 रन पर गिर गए.

रविंद्र जडेजा ने टाम लाथम (सात) को आउट किया और जिम्मी नीशाम (तीन) को रन आउट कर दिया. कोलिन डि ग्रांडहोमे (पांच) को ठाकुर ने पवेलियन भेजा जबकि चहल ने मार्क चैपमैन (एक) का रिटर्न कैच लिया.

एक समय लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम 200 रन भी पार नहीं कर सकेगी जब टिम साउदी (तीन) को चहल ने आउट किया. चहल ने 58 रन देकर तीन विकेट लिये. टेलर और जैमीसन ने हालांकि न्यूजीलैंड को इस शर्मिंदगी से बचाया.

टेलर ने 61 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों की 50 रन की साझेदारी 35 गेंद में पूरी हुई. न्यूजीलैंड ने आखिरी पांच ओवर में 53 रन बनाये. इससे पहले विराट कोहली ने इस दौरे पर पहली बार टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद समी की जगह युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी को उतारा.

Live Scorecard Update

–जडेजा और चहल क्रीज पर

–भारत को आठवां झटका, सैनी आउट

–जडेजा और नवदीप सैनी क्रीज पर

— भारत को सातवां झटका, ठाकुर आउट

–एसएन ठाकुर और जडेजा क्रीज पर

–भारत को छठा झटका, श्रेयस अय्यर आउट

–अय्यर और जडेजा क्रीज पर

–भारत को पांचवां झटका, जाधव आउट

–अय्यर और जाधव क्रीज पर

— भारत को चौथा झटका, केएल राहुल आउट

–के एल राहुल और अय्यर क्रीज पर

–भारत को तीसरा झटका, कोहली आउट

–अय्यर और कोहली क्रीज पर

–भारत को दूसरा झटका, पृथ्‍वी शॉ आउट

–विराट कोहली और पृथ्‍वी शॉ क्रीज पर

–भारत को पहला झटका, मयंक अग्रवाल आउट

— मयंक अग्रवाल और पृथ्‍वी शॉ ने की पारी की शुरुआत

Live Scorecard New Zealand

–Kyle Jamieson और Taylor क्रीज पर

–न्यूजीलैंड को आठवां झटका, Tim Southee आउट

— Tim Southee और Taylor क्रीज पर

— न्यूजीलैंड को सातवां झटका, Chapman पवेलियन लौटे

–Chapman और Taylor क्रीज पर

–न्यूजीलैंड को छठा झटका, Grandhomme आउट

–Grandhomme और Taylor क्रीज पर

–न्यूजीलैंड को पांचवां झटका, Neesham आउट

–James Neesham और Taylor क्रीज पर

—- न्यूजीलैंड को चौथा झटका, Latham आउट

— Latham और Taylor क्रीज पर

–न्यूजीलैंड को तीसरा झटका, Guptill आउट

— MJ Guptill और Taylor क्रीज पर

— न्‍यूजीलैंड को दूसरा झटका, पवेलियन लौटे TA Blundell

–TA Blundell और MJ Guptill क्रिज पर हैं.

-न्यूजीलैंड को लगा पहला झटका. HM Nicholls को चहल ने 41 रन के निजी स्कोर पर lbw कर दिया.

-10 ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने 50 रन पूरे कर लिये हैं.

टीमें इस प्रकार हैं

भारत : कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रिषभ पंत, अय्यर, शिवम दुबे, जडेजा, कुलदीप, चहल, शमी, बुमराह, शार्दुल, सैनी.

न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), गुप्टिल, रॉस टेलर, ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, स्कॉट कुग्लिन, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें