28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ ने दो दिन में ही बंगाल को समेटा, 9 विकेट से रौंदा

नागपुर : विदर्भ ने फिरकी गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए के मैच के दूसरे दिन ही बंगाल को नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किये. बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने रविवार को छह विकेट झटके जिससे बंगाल की दूसरी पारी 26.1 ओवर में महज […]

नागपुर : विदर्भ ने फिरकी गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए के मैच के दूसरे दिन ही बंगाल को नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किये.

बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने रविवार को छह विकेट झटके जिससे बंगाल की दूसरी पारी 26.1 ओवर में महज 99 रन पर सिमट गयी. सरवटे ने पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे. उन्होंने 13वीं बार पारी में पांच विकेट और दूसरी बार मैच में 10 विकेट चटकाये.

बंगाल के सिर्फ दो बल्लेबाज अनुष्टुप मजूमदार (29) और आकाश दीप (नाबाद 14) ही दहाई के आंकड़े पर रन बना सके. विदर्भ को दूसरी पारी में जीत के लिए 58 रन का लक्ष्य मिला. टीम ने 13.5 ओवर में एक विकेट पर 61 रन बनाकर दो दिन से अधिक का खेल बाकी रहते हुए जीत दर्ज कर ली.

विदर्भ ने आज दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 89 रन से की. विकेटकीपर अक्षय वाडकर (49) और हरनफनमौला अक्षय कर्णेवार (34) की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी से टीम 200 के आंकड़े को पार कर सकी. अर्नब नंदी, श्रेयान चक्रवर्ती, और शाहबाज अहमद ने हालांकि तीन-तीन विकेट लेकर विदर्भ की पारी को 212 रन पर समेट दिया.

बंगाल की पहली पारी 170 रन पर सिमटी थी जिससे विदर्भ को 42 रन की बढ़त मिली. बंगाल के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी विदर्भ के स्पिनरों के आगे सहज नजर नहीं आये. सरवटे ने 13 ओवर में 47 रन देकर छह विकेट लिये.

अक्षय वाखरे और कर्णेवार ने दो-दो विकेट लिये. ओंगोल में तेलुगु टीमों के बीच खेले जा रहे मुकाबले में आंध्र प्रदेश प्रशांत कुमार की नाबाद शतकीय पारी से हैदराबाद के खिलाफ पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने की तरफ बढ़ रहा है.

हैदराबाद के पहली पारी में 225 रन के जवाब में आंध्र प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 237 रन बना कर 12 रन की बढ़त हासिल कर ली. स्टंप्स के समय प्रशांत 117 और कप्तान हनुमा विहारी 41 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 78 रन की अटूट साझेदारी कर ली है.

इससे पहले आंध्र प्रदेश ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 13 रन आगे से की. सलामी बल्लेबाज सीआर गणेश्वर (73) और प्रशांत ने पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़े। हैदराबाद को एकमात्र सफलता मेहदी हसन ने दिलायी.

राजस्थान ने जयपुर में खेले जा रहे मुकाबले में गुजरात के खिलाफ पहली पारी में ठोस शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 142 रन बना लिये.

गुजरात ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 258 रन से की लेकिन राजस्थान के लिए ऋतुराज सिंह ने पांच और तनवीर उल हक ने तीन विकेट लेकर टीम की पारी को 325 रन पर समेट दिया. राजस्थान को यश कोठारी (45) और कप्तान महेन्द्र सिंह (नाबाद 61) ने पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलायी.

स्टंप्स के समय महेन्द्र के साथ क्रीज पर महिपाल लामरोर (32) मौजूद थे. थुंबा में खेला जा रहा पंजाब और केरल का मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. पंजाब ने केरल की दूसरी पारी में 88 रन पर पांच विकेट झटक लिये है जिससे केरल की कुल बढ़त 97 रन की हो गयी.

इससे पहले मोहम्मद निधीश ने सात विकेट लेकर पंजाब को पहली पारी में बढ़त लेने से रोक दिया. कप्तान मंदीप सिंह की नाबाद 71 रन की पारी के बाद भी पंजाब की टीम 218 रन ही बना सकी. केरल की पहली पारी 227 रन सिमटी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें