महमूदुल्लाह की कप्तानी में धौनी की झलक : इरफान पठान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद में महेन्द्र सिंह धौनी की कप्तानी की झलक दिखती है.

महमूदुल्लाह की अगुवाई में बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला के पहले मुकाबले में भारत को हराया था. यह बांग्लादेश की भारत पर टी20 में पहली जीत थी. पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘नेरोलैक क्रिकेट लाइव' कार्यक्रम में कहा, जब आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ मैच जीतते है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है.

महमूदुल्लाह ने मैच के दौरान जिस तरह के फैसले लिये उसमे महान कप्तान की झलक दिखी. उन्होंने कहा, उनकी कप्तानी में महेन्द्र सिंह धौनी की झलक दिखती है क्योंकि उन्होंने पावरप्ले के कामचलाऊ गेंदबाजों को आजमाया. धौनी भी कप्तान के तौर पर ऐसी रणनीति अपनाते रहे हैं.

बांग्लादेश हालांकि जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाया और राजकोट में खेले गये दूसरे एकदिवसीय में टीम ने आसानी से घुटने टेक दिये. शृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर में खेला जाएगा.

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश की सफलता काफी हद तक विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी. हरभजन ने कहा, मुशफिकुर रहीम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास काफी अनुभव है. वह स्पिन और तेज गेंदबाजी के खिलाफ सहज हैं. बांग्लादेश के लिए उन्हें सबसे ज्यादा जिम्मेदारी उठानी होगी. उन्हें महमुदूल्लाह से ज्यादा अनुभव है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें