34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत व अफ्रीका ने शुरू की तैयारी, आज पहुंचेंगे विराट, रोहित, अभी तक बिके सिर्फ 1200 टिकट

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी रांची में 19 अक्तूबर से होनेवाले टेस्ट मैच की तैयारी में जुट गये हैं. बुधवार को दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास किया. सुबह के सत्र में टीम इंडिया के खिलाड़ियों और दिन के दूसरे सत्र (दोपहर बाद) में अफ्रीकी खिलाड़ियों ने अभ्यास […]

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी रांची में 19 अक्तूबर से होनेवाले टेस्ट मैच की तैयारी में जुट गये हैं. बुधवार को दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास किया. सुबह के सत्र में टीम इंडिया के खिलाड़ियों और दिन के दूसरे सत्र (दोपहर बाद) में अफ्रीकी खिलाड़ियों ने अभ्यास किया. मंगलवार को रांची पहुंचे टीम इंडिया के खिलाड़ियों चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने जेएससीए स्टेडियम में वॉर्मअप के बाद नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया. इन खिलाड़ियों ने करीब दो घंटे तक नेट्स पर पसीना बहाया.
नेट्स पर इन्हें स्थानीय गेंदबाजों ने बल्लेबाजी का अभ्यास कराया. दिन के दूसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम मैदान पर प्रैक्टिस करती दिखी. जेएससीए के मुख्य मैदान में अफ्रीकी खिलाड़ियों ने करीब एक घंटे तक फील्डिंग और कैचिंग की प्रैक्टिस की. इसके बाद सभी ने जेएससीए ओवल के बगल में स्थित नेट्स पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास किया.
आज पहुंचेंगे टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी
कप्तान कोहली के अलावा रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे समेट टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों के गुरुवार की देर शाम तक रांची पहुंचने की संभावना है. रांची पहुंचने के बाद गुरुवार को सभी होटल में आराम करेंगे. शुक्रवार को पूरी भारतीय टीम अभ्यास करेगी.
सिर्फ 1200 टिकट बिके
भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच के टिकटों की बिक्री जारी है, लेकिन दर्शकों में उत्साह कम दिख रहा है. जेएससीए स्टेडियम के वेस्ट गेट के पास बने काउंटरों में दर्शकों की भीड़ नहीं के बराबर है. जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने बताया कि बुधवार दोपहर तीन बजे तक 1200 टिकट बिके हैं.
स्विमिंग पूल नहीं होने से मेहमान खिलाड़ियों को हुई परेशानी
19 अक्तूबर से भारत के खिलाफ खेले जानेवाले टेस्ट मैच को लेकर दक्षिण अफ्रीका की टीम रांची में है. टीम इंडिया को जहां होटल रेडिशन ब्लू में ठहराया गया है, वहीं अफ्रीकी टीम होटल ली लैक में रुकी हुई है. मंगलवार को जब दक्षिण अफ्रीका की टीम एयरपोर्ट से होटल पहुंची थी, तब उनकी टीम बस होटल के मुख्य द्वार पर फंस गयी थी और खिलाड़ियों को पैदल ही अंदर प्रवेश करना पड़ा था. बुधवार को एक बार फिर बीसीसीआइ और जेएससीए को शर्मासार होना पड़ा. सूत्रों ने बताया कि होटल ली लैक में स्विमिंग पूल नहीं होने के कारण दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि टीम मैनेजमेंट की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक शिकायत नहीं की गयी है.
आज भी मेंबर्स को मिलेंगे कॉम्प्लिमेंटरी पास : जेएससीए के सदस्यों के बीच कॉम्प्लिमेंटरी पास का वितरण जारी है. बुधवार को सुबह 10 से शाम चार बजे तक कई सदस्यों के बीच पास का वितरण किया जा चुका है. गुरुवार को भी सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सदस्यों के बीच पास का वितरण किया जायेगा.
डीजीपी ने लिया सुरक्षा का जायजा : टेस्ट मैच के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने राज्य के डीजीपी कमल नयन चौबे ने बुधवार को जेएससीए स्टेडियम का दौरा किया. बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने डीजीपी को स्टेडियम परिसर की पूरी जानकारी दी. जेएससीए की तैयारियों से डीजीपी पूरी तरह संतुष्ट नजर आये.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें