35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#INDvSA 1st Test : दूसरे दिन का खेल समाप्‍त, भारत ने 502 पर पारी घोषित की, अफ्रीका का स्कोर 39/3

विशाखापत्तनम :भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है. दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 39 रन बना लिये थे. आर अश्विन ने दो और आर जडेजा ने एक विकेट चटकाये हैं. इससे पहले भारत […]

विशाखापत्तनम :भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है. दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 39 रन बना लिये थे.

आर अश्विन ने दो और आर जडेजा ने एक विकेट चटकाये हैं. इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सात विकेट पर 502 रन बनाने के बाद पहली पारी घोषित की. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल ने 215 जबकि रोहित शर्मा ने 176 रन की पारी खेली. रविंद्र जडेजा 30 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 189 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

रोहित शर्मा और अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 317 रनों की लंबी साझेदारी बनी. रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार आगाज किया और 23 चौकों और 6 छक्‍कों की मदद से 176 रन बनाये. अग्रवाल ने 23 चौकों और 6 छक्‍कों की मदद से 215 रन बनाये.रोहित 82वें ओवर में आउट हुए जिन्होंने 176 रन की पारी में 23 चौके और छह छक्के जमाये.

अग्रवाल और रोहित ने गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग के बीच पहले विकेट के लिये 2004 में कानपुर में खेली गयी 218 रन की सर्वश्रेष्ठ भागीदारी को पीछे छोड़ा. कुछ देर में दोनों ने 268 रन की साझेदारी निभा ली और 2007-08 में राहुल द्रविड़ और सहवाग के बीच बनी साझेदारी को पीछे छोड़ते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिये सर्वोच्च भागीदारी बना ली.पहले दिन की तरह ही तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर ने शुरुआती घंटे में बल्लेबाजों को थोड़ा असहज किया, लेकिन इसके बाद घरेलू टीम को कोई परेशानी नहीं हुई.

रोहित और अग्रवाल ने इच्छानुसार बाउंड्री जमायी और विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ अधिक रन जुटाये. फिलैंडर की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने रोहित का कैच छोड़ दिया जब यह भारतीय बल्लेबाज 125 रन पर था. दो गेंद के बाद फिलैंडर ने नीची गेंद फेंककर दोनों बल्लेबाजों को हैरान किया.

दक्षिण अफ्रीकी के तीनों स्पिनर प्रभावित नहीं कर सके.हालांकि केशव महाराज ने सत्र के अंत में रोहित को स्टंप आउट कराया. पहले दिन बारिश के कारण अंतिम सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी जिसकी भरपायी के लिये गुरुवार को दोपहर के सत्र को 30 मिनट बढ़ा दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें