28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैब चुनाव : गांगुली का निर्विरोध चुना जाना तय, जुलाई 2020 तक ही रहेंगे अध्यक्ष

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुना जाना तय है, लेकिन वह इस पद पर अगले साल जुलाई तक ही रह पायेंगे. शनिवार को नामांकन दाखिल करने की समय सीमा समाप्त हो गयी और गांगुली के पांच सदस्यीय पैनल के खिलाफ […]

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुना जाना तय है, लेकिन वह इस पद पर अगले साल जुलाई तक ही रह पायेंगे.

शनिवार को नामांकन दाखिल करने की समय सीमा समाप्त हो गयी और गांगुली के पांच सदस्यीय पैनल के खिलाफ कोई चुनौती देने के लिए खड़ा नहीं हुआ. सीएबी बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) के निर्देश के मुताबिक 28 सितंबर को अपनी 85वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के आयोजन के साथ चुनाव करायेगा.

सीएबी के अध्यक्ष के तौर पर यह गांगुली का दूसरा कार्यकाल होगा. वह 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद कैब के अध्यक्ष बने थे जबकि 2014 में वह संयुक्त सचिव नियुक्त हुए थे.

पदाधिकारी के तौर पर उनका छह साल का कार्यकाल जुलाई 2020 में खत्म हो जाएगा. इसके बाद उनका अनिवार्य कूलिंग ऑफ पीरियड (प्रतीक्षा अवधि) शुरू हो जाएगी.

कुछ दिन पहले प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अपने चुनाव निर्देशों में कहा था कि दो कार्यकाल के बीच बाहर रहने के लिये तय अवधि (कूलिंग ऑफ पीरियड) के लिये कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में बिताये गये कार्यकाल को भी शामिल किया जाएगा.

सीएबी समिति:

अध्यक्ष : सौरव गांगुली

उपाध्यक्ष : नरेश ओझा

सचिव : अभिषेक डालमिया

संयुक्त सचिव : देवव्रत दास

कोषाध्यक्ष : देबाशीष गांगुली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें