30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गौतम, अग्रवाल के शानदार खेल से वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत ए जीत के करीब

पोर्ट ऑफ स्पेन : ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के पांच विकेट के बाद मयंक अग्रवाल की 81 रन शानदार पारी से भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली. तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के […]

पोर्ट ऑफ स्पेन : ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के पांच विकेट के बाद मयंक अग्रवाल की 81 रन शानदार पारी से भारत ‘ए’ ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के लिए भारत ए को चौथी पारी में जीत के लिए 278 रन का लक्ष्य मिला और तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम ने तीन विकेट पर 185 रन बना लिये. मैच के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 93 रन की जरूरत है.

वेस्टइंडीज ‘ए’ ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 12 रन से की और पूरी टीम 149 रन पर आउट हो गयी. दूसरी पारी में सुनील अंबरीश (71) और जेरेमाइन ब्लैकवुड (31) ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके. दोनों ने 65 रन की साझेदारी की.

गौतम ने 17 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि संदीप वारियर ने 43 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. जीत के लिए 278 रन का पीछा करने उतरी भारत ‘ए’ को प्रियांक पंचाल (121 गेंद में 68 रन) और मयंक अग्रवाल (134 गेंद में 81 रन) ने शानदार शुरुआत दिलायी.

पहले विकेट के लिए दोनों के 150 रन की साझेदारी को रेमंड रीफर (44 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा. इसके बाद हालांकि टीम ने जल्दी-जल्दी दो और विकेट गवां दिये. तेज गेंदबाज चेमार होल्डर ने पहले अग्रवाल और फिर कप्तान हनुमा विहारी (एक रन) का विकेट लेकर वेस्टइंडीज ए की वापसी करायी. स्टंप्स के समय क्रीज पर अभिमन्यु ईश्वरन (16) के साथ अनमोलप्रीत सिंह (चार) मौजूद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें