30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘गेंद से छेड़छाड़” मामले के बाद सुधर गये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को एक समय उनके बिगड़ैल व्यवहार के लिये जाना जाता था, लेकिन पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद अपनी खेल संस्कृति को साफ सुथरी बनाने की मुहिम से उनके व्यवहार में आमूलचूल परिवर्तन आया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने 2018-19 सत्र […]

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को एक समय उनके बिगड़ैल व्यवहार के लिये जाना जाता था, लेकिन पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद अपनी खेल संस्कृति को साफ सुथरी बनाने की मुहिम से उनके व्यवहार में आमूलचूल परिवर्तन आया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने 2018-19 सत्र में एक बार भी गलत आचरण नहीं किया. यह पिछले सात वर्षों में पहला अवसर है जबकि टीम को ‘क्लीन शीट’ मिली है. यही नहीं इस बीच सभी तरह के स्तरों पर आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में 74 प्रतिशत की कमी आयी है.

एडिंग्स ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हर कोई इस बात से वाकिफ है कि केवल जीत ही मायने नहीं रखती बल्कि यह भी महत्वपूर्ण है कि वे खेल को कैसे खेलते हैं और खिलाड़ियों ने वास्तव में यह भावना अपने अंदर पैदा की है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ मामले में लिप्त रहने के लिये एक साल के लिये प्रतिबंधित किया गया था जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें