36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsWI : भारत ने वेस्‍टइंडीज को 9 विकेट से रौंदा, सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा – चमके जडेजा और ”हिटमैन”

तिरुवनंतपुरम:ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा के चार विकेट और रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक से भारत ने वेस्‍टइंडीज को पांचवें व आखिरी वनडे में 9 विकेट से रौंदकर सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा कर लिया. एक मैच टाई पर खत्‍म हुआ था. भारत ने वेस्‍टइंडीज के छोटे लक्ष्‍य (104) को एक विकेट के नुकसान पर मात्र […]

तिरुवनंतपुरम:ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा के चार विकेट और रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक से भारत ने वेस्‍टइंडीज को पांचवें व आखिरी वनडे में 9 विकेट से रौंदकर सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा कर लिया. एक मैच टाई पर खत्‍म हुआ था.

भारत ने वेस्‍टइंडीज के छोटे लक्ष्‍य (104) को एक विकेट के नुकसान पर मात्र 14 ओवर और पांच गेंदों में हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 56 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से 63 रन बनाया और नाबाद रहे. वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने 29 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 33 रन बनाये और नाबाद लौटे. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 79 गेंदों में 99 रन की साझेदारी बनी. भारत को एक मात्र झटका धवन के रूप में लगा. शिखर धवन एक बार फिर असफल साबित हुए और मात्र 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा के चार विकेट की मदद से भारत ने गुरुवार को यहां ग्रीनफील्ड स्टेडियम में पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को 104 रन पर समेट दिया.

वेस्टइंडीज की टीम ने पूरी तरह घुटने टेक दिये और टीम महज 31.5 ओवर में आउट हो गयी. रविंद्र जडेजा ने 34 रन पर चार विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया जबकि खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट चटकाये.

मेहमान टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वे शुरू से ही मुश्किल में आ गये. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कीरोन पावेल को चौथी ही गेंद पर आउट किया, यह बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सका था और विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी को कैच दे बैठा.

शाई होप इस दौरे पर शिमरोन हेटमायेर के साथ वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन बुमराह ने दूसरे ओवर में खूबसूरत गेंद पर उनका विकेट झटका जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर दो रन था. अनुभवी खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स से टीम को काफी उम्मीदें थी, उन्होंने कुछ बेहतरीन बाउंड्री और पारी का एकमात्र छक्का जड़कर इन्हें पूरा करने का प्रयास किया.

भारतीय दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहली बाउंड्री छठे ओवर में लगी जब रोवमैन पावेल ने बुमराह की गेंद को उठाकर इस पर चौका लगाया. सैमुअल्स की 24 रन की पारी भी 12वें ओवर में समाप्त हो गयी जब जडेजा की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने शानदार कैच लिया.

होल्डर ने संयम से खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों का सामना करना जारी रखा लेकिन वह भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 25 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने खलील अहमद की गेंद को ऊपर खेलने का प्रयास किया और डीप में खड़े केदार जाधव ने दौड़ते हुए उनका कैच लिया. इसके बाद स्पिनरों ने पुछल्ले बल्लेबाजों को समेट दिया.

IND vs WI 5th ODI जानें क्यों खास है आज का यह मैच…

टीमें इस प्रकार

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह.

वेस्टइंडीज : कियरन पॉवेल, शाई होप, मार्लन सैमुअल्स, शिमरोन हेटमायेर, रोवमैन पावेल, जेसन होल्डर (कप्तान), फाबियान एलेन, देवेंद्र बिशू, कीमो पाल, केमार रोच और ओशैन थॉमस.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें