26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किम मैकोनी ने आईपीएल को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लीग

मेलबर्न : आईपीएल को दुनिया भर की टी20 क्रिकेट लीग के लिये प्रेरणास्रोत बताते हुए ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की प्रमुख किम मैकोनी ने कहा कि भविष्य में भी इंडियन प्रीमियर लीग उनके लिये आगे की राह तय करता रहेगा. किम ने एक साक्षात्‍कार में कहा, आईपीएल को सलाम. यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ घरेलू […]

मेलबर्न : आईपीएल को दुनिया भर की टी20 क्रिकेट लीग के लिये प्रेरणास्रोत बताते हुए ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की प्रमुख किम मैकोनी ने कहा कि भविष्य में भी इंडियन प्रीमियर लीग उनके लिये आगे की राह तय करता रहेगा.

किम ने एक साक्षात्‍कार में कहा, आईपीएल को सलाम. यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ घरेलू लीग है. हमारे लिये बिग बैश लीग ऐसा मंच है जिसमें अपनी प्रतिभा दिखाकर दुनिया भर के क्रिकेटर आईपीएल में जगह पा सकते हैं. कामयाबी की ऐसी कई दास्तान हमने देखी है और हमें इस पर गर्व है.

महिला बिग बैश लीग को बढ़ावा देने के लिये पिछले साल बीबीएल की प्रमुख बनाई गई किम ने कहा, आईपीएल ने दुनिया भर की दूसरी लीग के लिये मार्ग प्रशस्त किया है. हमारे कई खिलाड़ी आईपीएल की कई बेहतरीन कहानियां बताते हैं. हमने भी खेल और मनोरंजन को जोड़ने का फार्मूला आईपीएल से सीखा है और अब बीबीएल ऑस्ट्रेलिया में पारिवारिक मनोरंजन का दूसरा नाम बन गया है.

बीबीएल को फिक्सिंग से दूर पाक साफ रखने का श्रेय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को देते हुए उन्होंने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इंटीग्रिटी टीम काफी अच्छा काम कर रही है. हमारा रिकार्ड पाक साफ रहा है क्योंकि हमारे खिलाड़ी और कोच इसे काफी संजीदगी से लेते हैं और लेते रहेंगे. इस साल दिसंबर में आठवें सत्र में पदार्पण कर रहे बीबीएल की सफलता और चौथे सत्र में प्रवेश कर रही महिला बीबीएल की बढ़ती लोकप्रियता पर उन्होंने प्रसन्नता जताई.

उन्होंने कहा, बीबीएल ने तेजी से सफलता की सीढियां चढी है और अब एमसीजी जैसे बड़े स्टेडियम पर साठ से सत्तर हजार लोग बीबीएल मैच देखने जुटते हैं. रिकी पोंटिंग जैसे क्रिकेटर इसके बारे में बात कर रहे हैं जो इसकी लोकप्रियता दर्शाता है.

उन्होंने कहा, हमारी महिला लीग दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेट लीग है. हमें गर्व है कि इसमें कुछ भारतीय खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. मुझे यकीन है कि यह दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेट लीगों के लिये भी मार्ग प्रशस्त करेगी.

बीबीएल में इस साल के बदलावों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, हम इस साल 16 अतिरिक्त मैच जोड़ेंगे और टूर्नामेंट नये बाजारों, नये स्थानों, नये दर्शकों के सामने जायेगा. पहली बार मैच गोल्ड कोस्ट, जीलोंग, कैनबरा और एलेक्स स्प्रिंग्स में खेले जायेंगे. दूसरे खेलों और प्रारूपों से प्रतिस्पर्धा के बीच बीबीएल और आईपीएल जैसी लीग को क्रिकेट के लिये जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा, बीबीएल और आईपीएल क्रिकेट के लिये बहुत जरूरी है.

हमारा लक्ष्य अगली पीढी के क्रिकेटरों को बल्ला उठाने के लिये प्रेरित करना है. चाहे घर के अहाते में, हमारे औपचारिक भागीदारी कार्यक्रम में या बीच क्रिकेट में. ऑस्ट्रेलिया के हर बच्चे को क्रिकेट का ककहरा सिखाना ही हमारा उद्देश्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें