27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खेल के मैदान में ही नहीं ”इश्‍कबाजी” में भी ”मास्‍टर” रहे हैं इमरान, बेनजीर से था अफेयर !

नयी दिल्‍ली : 1992 में अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को विश्वकप दिलाने वाले क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब पाक प्रधानमंत्री बनने की होड़ में सबसे आगे हैं. उनकी पार्टी पीटीआई चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उनका प्रधानमंत्री बनना तय है. उन्‍होंने एक बार कहा था , मुझे खुद में भरोसा […]

नयी दिल्‍ली : 1992 में अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को विश्वकप दिलाने वाले क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब पाक प्रधानमंत्री बनने की होड़ में सबसे आगे हैं. उनकी पार्टी पीटीआई चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उनका प्रधानमंत्री बनना तय है.

उन्‍होंने एक बार कहा था , मुझे खुद में भरोसा था. मैंने कभी भी एक साधारण खिलाड़ी के रूप में खुद की कल्पना नहीं की. वे अपने इन शब्दों पर दो बार खरे उतरे – एक बार क्रिकेट के मैदान में और दूसरी बार अब राजनीति में. पाकिस्तान के महानतम क्रिकेट खिलाड़ियों में शामिल 65 वर्षीय खान ने अपनी क्रिकेट टीम में एक नयी जान डालते हुए 1992 के विश्व कप की जीत में उसका नेतृत्व किया था और अब इस बार पाकिस्तान के आम चुनाव में अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ (पीटीआई) को शानदार जीत दिलाकर एक प्रेरणादायी नेता के रूप में भी खुद को साबित किया.

इमरान खान की पहली पहचान हमेशा उस क्रिकेट कप्तान के रूप में रहेगी जो मैदान पर नामुमकिन को मुमकिन बनाने का माद्दा रखता था और जिसने अपनी टीम को विश्व विजेता बनने का ख्वाब दिखाया और पूरा भी किया. अस्सी के दशक में कई अंतरराष्ट्रीय कप्तान रहे लेकिन क्रिकेट के मैदान पर एक ही अगुआ था और वह इमरान खान था.

इमरान खान जितना अपने खेल को लेकर चर्चा में रहे उतना ही क्रिकेट के मैदान के बाहर भी वो अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहे. एक समय खान को उनकी खूबसूरती के कारण पाकिस्तान का सबसे योग्य कुंवारा कहा जाता था. उनकी लड़कियों के साथ अफेयर के चर्चे हमेशा मीडिया में छाये रहे हैं.इमरान ख़ान की बायोग्राफ़ी लिखने वाले क्रिस्टोफ़र सैनफ़ोर्ड ने इमरान के बारे में लिखा है कि लड़कियां उन पर जान झिड़कती थीं और इतना ही नहीं इस लेखक के मुताबिक़ ऑक्सफोर्ड के दिनों में इमरान का अफ़ेयर पाकिस्‍तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो से भी रहा था.

सैनफ़ोर्ड के अनुसार दोनों के बीच एक-दूसरे को लेकर काफी झुकाव भी था. हालांकि दोनों की दोस्‍ती रिश्‍ते में नहीं बदल पायी. इसके पिछे कारण बताया गया कि इमरान की मां ने इस रिश्‍ते को लेकर राजी नहीं थी. अपनी मां के चलते इमरान ने भी भुट्टो के साथ रिश्‍ते को आगे नहीं बढ़ाया.

गौरतलब है कि इमरान खान ने तीन बार शादी की. उनकी पिछली दो शादियों का तलाक के साथ अंत हुआ. उन्होंने पहली बार 1995 में एक ब्रिटिश अरबपति की बेटी जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की जो नौ साल चली. खान और जेमिमा के दो बेटे हैं.खान की दूसरी शादी 2015 में हुई लेकिन टीवी प्रस्तोता रेहम खान के साथ उनकी यह शादी भी महज दस महीने बाद टूट गयी. इस साल की शुरुआत में खान ने तीसरी बार शादी की. उन्होंने इस बार अपनी ‘आध्यात्मिक मार्गदर्शक ‘ बुशरा मनेका से ब्याह रचाया.

* जीनत अमान से भी अफेयर था इमरान का !

बॉलिवुड अभिनेत्री जीनत अमान से भी इमरान खान के रिश्ते की खबरें मीडिया में चली थी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 70-80 के दशक में भारत का दौरा किया था. उसी समय दोनों के बीच रोमांस की चर्चा जोरों पर रहीं. हालांकि यह प्यार शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच सका था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें