27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें, धौनी ने सेना की वर्दी में ही क्‍यों लिया पद्मभूषण ?

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के लिए 2 अप्रैल का दिन बेहद खास था. धौनी ने 2 अप्रैल 2011 को ही अपनी अगुवाई में भारत को 28 साल बाद वर्ल्‍ड कप दिलाया था. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में श्रीलंकाई चुनौती का पीछा करते हुए धौनी ने […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के लिए 2 अप्रैल का दिन बेहद खास था. धौनी ने 2 अप्रैल 2011 को ही अपनी अगुवाई में भारत को 28 साल बाद वर्ल्‍ड कप दिलाया था. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में श्रीलंकाई चुनौती का पीछा करते हुए धौनी ने धमाकेदार 91 रन की विस्‍फोटक पारी खेली थी और आखिरी गेंद पर छक्‍का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाया था.

इस ऐतिहासिक जीत के ठीक 7 साल बाद धौनी के लिए यह दिन फिर से तब खास हो गया जब उन्‍हें देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्‍मान पद्मभूषण से सम्‍मानित किया गया. धौनी जब राष्‍ट्रपति से सम्‍मान लेने पहुंचे तो उन्‍हें देखकर हर कोई चौंक उठा. ऐसा इसलिए क्‍योंकि उन्‍होंने सेना का ड्रेस पहन रखा था. राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित सम्‍मान समारोह में धौनी बेहद अलग अंदाज में नजर आ रहे थे. उन्‍होंने लेफ्टिनेंट कर्नल क रूप में यह सम्‍मान राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों ग्रहण किया.

हालांकि धौनी ने खुद ही इसके बारे में बताया कि उन्‍होंने ऐसा ड्रेस क्‍यों पहन रखा था. उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर राष्‍ट्रपति से सम्‍मान प्राप्‍त करते हुए अपनी तसवीर पोस्‍ट की. इसके साथ ही उन्‍होंने लिखा, पद्म भूषण सम्मान से नवाजा जाना एक बड़ी बात है और इसे आर्मी की यूनिफॉर्म में रिसीव करना इस खुशी को दस गुना बढ़ा देता है. धौनी आगे लिखा, जो भी महिला या पुरुष वर्दी में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं और उनके परिवार भी जो कष्ट उठा रहे हैं उसके लिए उनका धन्यवाद. आपकी कुर्बानी की वजह से ही हम लोग खुशी मना पाते हैं और अपने अधिकारों को जी पाते हैं.

https://twitter.com/Iamsubho123/status/981053444248211457?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब हो कि धौनी को प्रादेशिक सेना की ओर से ले‍फ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से नवाजा गया है. धौनी सम्‍मान लेने के लिए मार्चपास्‍ट करते हुए राष्‍ट्रपति के सामने पहुंचे. इस मौके पर धौनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी सिंह धौनी भी मौजूद थीं.

धौनी जब सेना के जवान की तरह मार्चपास्‍ट करते हुए पद्मभूषण ग्रहण करने जा रहे थे, तो उस वक्‍त साक्षी, धौनी को प्‍यार भरे अंदाज से देख रहीं थीं. धौनी को निहारते हुए साक्षी की यह तसवीर सोशल मीडिया में वायरल हो गयी. सोशल मीडिया पर एक और फैन्‍स धौनी को पद्मभूषण के लिए बधाई दे रहे हैं तो दूसरी ओर साक्षी की इस अदा की भी तारीफ कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें