28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कभी नहीं सोचा था कि मुझे अर्जुन पुरस्कार मिलेगा : हरमनप्रीत

नयी दिल्ली : महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्होंने कभी प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था जो उन्हें कल यहां प्रदान किया जाएगा. हरमनप्रीत उन 17 खिलाडियों में शामिल हैं जिन्हें कल राष्ट्रपति अर्जुन पुरस्कार प्रदान करेंगे. महिला टीम की […]

नयी दिल्ली : महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उन्होंने कभी प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था जो उन्हें कल यहां प्रदान किया जाएगा. हरमनप्रीत उन 17 खिलाडियों में शामिल हैं जिन्हें कल राष्ट्रपति अर्जुन पुरस्कार प्रदान करेंगे.

महिला टीम की इस ऑलराउंडर ने राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल के लांच के अवसर पर कहा, एक खिलाड़ी के लिये सरकार से मिलने वाली किसी भी तरह की पहचान से आपका आत्मविश्वास बढता है. अर्जुन पुरस्कार हासिल करना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है. उन्होंने कहा, मैं सरकारी की आभारी हूं कि मुझे इस पुरस्कार के लायक समझा गया और मैं इसके लिये बहुत खुश हूं. इससे मुझे भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी.

हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में 171 रन की यादगार पारी खेली थी. उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि भारत में जल्द ही महिला आईपीएल की शुरुआत हो. उन्होंने कहा, हमें महिला बिग बैश (ऑस्ट्रेलिया में), किया सुपर लीग (इंग्लैंड में) जैसे अन्य लीग में खेलने का मौका मिलता है. अगर भारत में महिला आईपीएल होता है तो यह बहुत बड़ा होगा. मुझे लगता है कि बीसीसीआई इस पर विचार कर रहा है. मैं चाहती हूं कि भविष्य में महिला आईपीएल शुरू हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें