26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#ChampionsTrophy2017 : बारिश की भेंट चढ़ा ऑस्‍ट्रेलिया-बांग्‍लादेश मैच, अंक बंटे

लंदन : बारिश के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित हार से बचे ऑस्ट्रेलिया को बारिश के कारण नुकसान उठाना पड़ा जब मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का उसका दूसरा ग्रुप ए मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया. बांग्लादेश के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए […]

लंदन : बारिश के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित हार से बचे ऑस्ट्रेलिया को बारिश के कारण नुकसान उठाना पड़ा जब मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का उसका दूसरा ग्रुप ए मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया.

बांग्लादेश के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (नाबाद 40) और स्टीव स्मिथ (नाबाद 22) की पारियों की बदौलत जब 16 ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाए थे तब बारिश आ गई और मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया. इससे पहले बांग्लादेश की टीम स्टार्क (29 रन देकर चार) और एंडम जंपा (13 रन देकर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने अच्छी फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की 95 रन की पारी के बावजूद 44 . 3 ओवर में 182 रन पर ढेर हो गई. तमीम ने 114 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे। उन्होंने शाकिब अल हसन (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी भी की। इन दोनों के अलावा सिर्फ मेहदी हसन मिराज (14) ही दोहरे अंक में पहुंच गए.

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया दोनों को मैच से एक-एक अंक मिला. ऑस्ट्रेलिया के अब दो मैचों में दो अंक हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में शिकस्त झेलने वाले बांग्लादेश का दो मैचों में एक अंक है. लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर और आरोन फिंच (19) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई. फिंच ने मुस्तफिजुर रहमान और मशरेफ मुर्तजा पर चौके जडे जबकि वार्नर ने भी इन दोनों की गेंदों को बाउंड्री के दर्शन कराए.
फिंच ने रुबेल हुसैन पर भी चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर पगबाधा हो गए. वार्नर इस पारी के दौरान 36 रन बनाते ही ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने. वह 93 पारियों में 4000 रन बनाकर सबसे जल्दी यह उपलब्धि हासिल करने वालों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि जब 16 ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाए थे तब बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा जो फिर दोबारा शुरू नहीं हो पाया. इससे पहले मशरेफ मुर्तजा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. सौम्य सरकार 11 गेंद में सिर्फ तीन रन बनाने के बाद जोश हेजलवुड (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दे बैठे.
इमरुल कायेस ने भी 16 गेंद में छह रन बनाने के बाद पैट कमिंस (22 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कवर प्वाइंट पर आरोन फिंच को कैच थमाया. मोइजेस हेनरिक्स (30 रन पर एक विकेट) ने मुशफिकुर रहीम (09) को पगबाधा करके बांग्लादेश का स्कोर 17वें ओवर में तीन विकेट पर 53 रन किया.
तमीम और शाकिब ने कुछ देर के लिए विकेट के पतन पर विराम लगाया. शाकिब ने हेनरिक्स पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन 11 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब स्टार्क की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर ग्लेन मैक्सवेल ने उनका कैच टपका दिया. तमीम ने हेनरिक्स के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ने के बाद ट्रेविस हेड (33 रन पर एक विकेट) की गेंद पर एक रन के साथ 69 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. तमीम ने हेड की लगातार गेंदों पर छक्के भी जड़े लेकिन इस स्पिनर ने इसी ओवर में शाकिब को पगबाधा कर दिया। शाकिब ने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.
तमीम ने एक छोर संभाले रखा लेकिन लेग स्पिनर जंपा ने शब्बीर रहमान (08) को कप्तान स्मिथ के हाथों कैच कराके बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया. महमूदुल्लाह (08) ने मैक्सवेल पर छक्का जड़ा लेकिन जंपा ने उन्हें भी बोल्ड कर दिया. तमीम भी इसके बाद रन गति बढ़ाने की कोशिश में 43वें ओवर में स्टार्क की गेंद को हवा में लहरा गए और लांग लेंग पर हेजलवुड ने उनका आसान कैच लपका. स्टार्क ने एक गेंद बाद लगातार गेंदों पर मुर्तजा (00) और रुबेल हुसैन (00) को बोल्ड किया. हैट्रिक गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद 01) भी बोल्ड होने से बचे. स्टार्क ने अगले ओवर में मेहदी हसन को बोल्ड करके बांग्लादेश की पारी का अंत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें