16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटअपने जन्मदिन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं कोहली, भारत ने दर्ज की थी विराट...

अपने जन्मदिन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं कोहली, भारत ने दर्ज की थी विराट जीत

विश्व कप 2023 का 36 वां मुकाबला भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका खेला जा रहा है. आज भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन भी है. विराट कोहली के जन्मदिन पर खेलने उतर चुकी है. भारतीय टीम पहली बार वनडे विश्व कप में विराट के जन्मदिन पर खेलेगी.

विश्व कप 2023 का 36 वां मुकाबला भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका खेला जा रहा है. आज भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन भी है. भारत ने इस विश्व कप मुकाबले में एक भी मैच नहीं गंवाया है. भारत के द्वारा खेले गए सभी सात मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की है. भारत रविवार को कोलकाता के इडेन गार्डन में दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल करने के मंसूबे से उतरेगी. भारत रविवार से पहले भी एक बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, विराट कोहली के जन्मदिन पर खेलने उतर चुकी है. भारतीय टीम पहली बार वनडे विश्व कप में विराट के जन्मदिन पर खेलेगी. 5 नवंबर 2023 को विराट अपना 35वां  जन्मदिन मना रहे हैं और इस जन्मदिन को विराट कोहली यादगार बनाना चाहेंगे.

अपने जन्मदिन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल चुके हैं विराट

बता दें, विराट कोहली अपने जन्मदिन पर रविवार को दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ने 2015 में घरेलू टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के तरफ से मैदान में कदम रखा था. चार मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट इन दोनों पक्षों के बीच 5-9 नवंबर तक खेला गया था. जब भारत ने पहले बल्लेबाजी की तो कोहली ने अपने जन्मदिन पर 1 रन बनाया था. भारत ने उस मुकाबले को 108 रन से जीत लिया था.

जन्मदिन पर एक टी20 मुकाबला भी खेल चुके हैं कोहली

कोहली ने अपने जन्मदिन पर एक टी20 मुकाबला भी खेला है. यह मुकाबला 5 नवंबर, 2021 को भारत और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया था. यह एक टी20 विश्व कप मुकाबला था. कोहली ने इस मुकाबले में नाबाद दो रन बनाए और भारत ने 8 विकेट से मैच जीत लिया था. यह पहली बार होगा कि 35 वर्षीय खिलाड़ी वनडे मैच में मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगे. टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, जहां उन्होंने 7 मैचों में एक शतक सहित 442 रन बनाए हैं.

जन्मदिन पर विराट कर सकते है सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट कोहली भारतीय टीम के वो स्टार बल्लेबाज हैं जो, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने के बिल्कुल करीब हैं. यदि कोहली अपने जन्मदिन पर शतक जड़ देते हैं तो, वह सचिन तेंदुलकर के वनडे इंटरनेशनल शतक की बराबरी कर लेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें