1. home Hindi News
  2. sports
  3. argentina legend lionel messi won hearts with his brilliant gesture for neymar after win copa america 2021 watch video rkt

VIDEO: फाइनल में हार के बाद रोने लगे नेमार, मेसी ने गले लगा दिया दिलासा, सोशल मीडिया पर फैंस ने लुटाया प्यार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Messi and Neymar
Messi and Neymar
फोटो - ट्वीटर

Copa America 2021 final, Lionel Messi, Neymar : अर्जेंटीना ने रविवार को फाइनल में नेमार-स्टारर ब्राजील को हराकर कोपा अमेरिका 2021 का खिताब जीता. इस खिताबी जीत के साथ ही मेसी की टीम ने अपने 28 साल लंबे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म किया. फाइनल के 22वें मिनट में अर्जेंटीना ने एंजेल डि मारिया के गोल की मदद से ब्राजील को 1-0 से मात दी. अर्जेंटीना ने 1993 के बाद से अपनी पहली बड़ी ट्रॉफी जीती क्योंकि उन्होंने 28 सालों में टीम पांचवें फाइनल में पहुंची पर कोई खिताब नहीं जीत पायी थी.

इस ऐतिहासिक जीत के बाद ब्राजील के रियो डी जनेरियो में माराकाना स्टेडियम में मेसी को उनके साथियों ने कंधे पर भी उठा लिया. मेसी ने पूरे टूर्नामेंट में चार गोल दाग कर टीम को फाइनल में पहुंचने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जीत के बाद मेसी की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था, टीम के खिलाड़ियों ने अपने कप्तान मैदान पर ही जमकर खुशियां मनायी. वहीं अर्जेंटीना के दिग्गज ने अपने पूर्व बार्सिलोना टीम के साथी नेमार के लिए अपने शानदार हावभाव से दिल जीत लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

फाइनल में मिली जीत के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों के खुशी का ठीकाना ही नहीं था, एक तरफ जहां अर्जेंटीना के खिलाड़ी खुशी मना रहे थें चो दूसरी तरफ ब्राजील के खिलाड़ियों के चेहरे पर हार की गम साफ दिख रहा था. वहीं फाइनल के बाद नेमार से मेसी गर्मजोशी से मिले. मेसी, नेमार के पास पहुंचे और दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया जो फाइनल के सबसे बेहतरीन पलों में से एक था. मेसी की इस व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है, साथ ही लोग दिग्गज फुटबॉलर की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. मेसी ने इस टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता.

बता दें कि फाइनल मैच में एंजेल डि मारिया ने 22वें मिनट में ब्राजील के खिलाफ गोल दाग कर अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी और ये बढ़त मैच के अंत तक कायम रही. अर्जेंटीना ने अपने 28 साल के लंबे खिताबी सूखे को समाप्त करने और अपना 15 वां कोपा अमेरिका खिताब हासिल करने के लिए अंतिम सीटी तक अपनी 1-0 की बढ़त बनाए रखने में कामयाबी हासिल की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें