26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंधु का कांस्य पदक पक्का, साइना विश्व चैंपियनशिप से बाहर

कोपेनहेगेन: भारतीय बैडमिंटन की युवा सनसनी पी वी सिंधु ने आज यहां विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने लिये लगातार दूसरा कांस्य पदक पक्का किया लेकिन स्टार शटलर साइना नेहवाल महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी. चीन में 2013 में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली […]

कोपेनहेगेन: भारतीय बैडमिंटन की युवा सनसनी पी वी सिंधु ने आज यहां विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने लिये लगातार दूसरा कांस्य पदक पक्का किया लेकिन स्टार शटलर साइना नेहवाल महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी.
चीन में 2013 में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली 19 वर्षीय सिंधु ने फिर से बेजोड प्रदर्शन किया और बालेरुप सुपर एरेना में चीन की आल इंग्लैंड चैंपियन शिझियान वांग को 19-21, 21-19, 21-15 से हराया. इस महीने के शुरु में सिंधु ने ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में भी कांस्य पदक जीता था. इससे पहले ओलंपिक कांस्य पदक और यहां सातवीं वरीयत प्राप्त साइना को विश्व में नंबर एक चीनी खिलाडी ली शुएरुई के हाथों केवल 45 मिनट में 15-21, 15-21 से हार का सामना करना पडा.
लेकिन 11वीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने फिर से दिखाया कि आखिर क्यों उन्हें भारत की सर्वश्रेष्ठ शटलर माना जाता है. उन्होंने कडे मुकाबले में महत्वपूर्ण क्षणों पर अपना धैर्य बनाये रखा और वांग के खिलाफ चौथी जीत दर्ज की. सिंधु सेमीफाइनल में चीनी ताइपै की झू यिंग ताई और स्पेन की कारोलिना मारिन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिडेगी.
एक घंटा 25 मिनट चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु और वांग ने एक दूसरे की गलतियों का फायदा उठाकर अंक बनाये. शुरु में सिंधु ने नेट पर दबदबा बनाया और वह 11-5 से बढत पर आ गयी. वांग ने हालांकि जल्द ही स्कोर 15-15 से बराबर कर दिया और फिर पहला गेम जीतकर मैच में 1-0 से बढत बना दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें