1. home Hindi News
  2. religion
  3. 06 april 2020 know your today rashifal horoscope today read about your today

Horoscope, 06 April 2020 : वृष, मिथुन और मीन राशि को होगी आर्थिक परेशानी, जानें बाकी राशियों का हाल

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
Aaj Ka Rashifal, Horoscope 6 April 2020
Aaj Ka Rashifal, Horoscope 6 April 2020
Prabhat khabar

Aaj ka Rashifal, Horoscope Today, 6 April 2020: आज 06 अप्रैल 2020 दिन सोमवार है. सप्ताह के पहले दिन आपको किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा या आपके सितारे क्या कहते हैं, आइए इस पर नजर डालते हैं. आज महावीर जयंती भी है. मेष, कन्या, सिंह और वृषभ राशिवालों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य और आर्थिक रूप से थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. उन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. आइए बाकी राशियों का हाल जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ. श्रीपति त्रिपाठी से...

मेष- आज आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएँ हैं।अपने सहकर्मियों के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहेंगे व आपका मनोबल बढ़ेगा।व्यवसाय करने वालों को अपनी व्यावसायिक प्रगति में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। बिज़नेस में धीमी चाल से प्रगति होगी।आप काफी काम करेंगे किंतु आपको नतीजे अपेक्षा के अनुसार प्राप्त नहीं होंगे।आर्थिक स्तर पर आपको सावधान रहना चाहिए।आपका धन लंबे समय के लिए फँस सकता है।

वृष - आज जल्दबाजी में लिए गए निर्णय आपको मोटी आर्थिक हानि पहुँचा सकते हैं।तेजी से धन कमाने की लालसा में शॉर्टकट अपनाने से बचें।किसी भी बिज़नेस में सोच समझकर ही पार्टनरशिप करना हितकर होगा।पूर्व किसी भी कार्य में निवेश करना नुकसानदायक हो सकता है।आपके साथ विश्वासघात हो सकता है यानी आप जिन लोगों के भरोसे बैठे होंगे,वे आपका साथ नहीं देंगे।

मिथुन- आज आपको काम और आराम के बीच संतुलन साबित करने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपको शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।विशेष रूप से मांसपेशियों और नसों से संबंधित समस्याएं आ सकती है।आपका आर्थिक तो कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा और आपको काफी संभल कर चलना होगा अन्यथा वित्तीय संकट का सामना करना पड़ सकता है।कार्य क्षेत्र की स्थितियां आपके पक्ष में आ जाएंगी और आप प्रगति करेंगे।

कर्क- आज आपको समय-समय पर चिकित्सीय परामर्श की आवश्यकता पड़ेगी इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें और छोटी से छोटी समस्या को बिल्कुल भी नज़रअंदाज़ ना करें।प्रेम जीवन में उत्तम फलों की अनुभूति होगी।किसी बात को लेकर आप दोनों के बीच बहस बाजी हो सकती है लेकिन यदि आप संभल कर चलेंगे तो विभिन्न चुनौतियों के बावजूद भी आपका प्रेम जीवन चलता रहेगा।आपको नया व्यवसाय शुरू करने से बचना चाहिए।

सिंह- आज किसी भी प्रकार के वित्तीय निवेश के लिए बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ना चाहिए। यदि इस क्षेत्र के जानकार या विशेषज्ञों से सुझाव और सलाह लेकर ही कोई कार्य करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी।किसी भी रिश्ते में अड़ियल रवैया मत अपनाइये और हवा के रुख को देखते हुए ही कोई कार्य कीजिए। अपना सारा ध्यान अपने चारों ओर अच्छा वातावरण बनाने में लगाएँ औरों के साथ साथ स्वयं की स्वतंत्रता को भी महत्व अवश्य दें।इससे ही आप अच्छे जीवन का आनंद अनुभव कर पाएंगे।

कन्या- आज आप अपने मनोबल और मेहनत के बल पर अनेक लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे।अपनी कुछ कमजोरियों को दूर कर आप एक सफल व्यक्ति बन कर उभरेंगे।आपको अपनी काबिलियत को पूरी क्षमता तक आपको प्रयोग करना होगा और आज की उपलब्धियों को प्राप्त करने के लिए तैयार रहना होगा।आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी।आप की तीव्र बुद्धि का विकास होगा और इससे अनेकों काम बनने लगेंगे।

तुला- आज आपको कड़ी मेहनत से सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।कुछ छुपे हुए दुश्मन आपके ऑफिस में समस्याएं और बाधा उत्पन्न कर सकते हैं।अपनी क्षमताओं के अनुसार ही काम करना चाहिए।आप उन्नति के नए शिखर पर पहुंचेंगे और अपने जीवन में विशेष कर अपने करियर में स्वयं को दृढ़ रूप से स्थित पाएंगे।अपने अच्छे वित्तीय प्रबंध के लिए सुरक्षित खर्च को प्राथमिकता देना सीखें।

वृश्चिक- आज आपको अनेक प्रकार के आर्थिक लाभ होने की स्थिति उत्पन्न होगी।आप अपने पुराने ऋण चुकाने में सक्षम होंगे। जो किसी व्यवसाय अथवा शेयर बाजार में लगे हुए हैं उन्हें मनवांछित लाभ प्राप्त होने की संभावना बनेगी।चुनौतियों का सामना भी करना होगा और इन चुनौतियों से लड़कर ही उन्हें सफलता प्राप्त होगी।प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको पूरे समय कड़ी मेहनत करनी होगी।आपके परिवार की सामाजिक स्थिति मजबूत होगी और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे।

धनु- आज माता पिता आपको अपने आशीर्वाद से पूर्ण करेंगे और पारिवारिक जीवन सुचारु ढंग से चलता रहेगा।अपने जीवन साथी के गुस्से और अहम के टकराव से बच कर रहना होगा अन्यथा आपका दांपत्य जीवन परेशानियों से घिर सकता है।आपको बहुत धैर्य से काम लेना होगा।आप दोनों की समझ विकसित होगी और इससे आपका दांपत्य जीवन मधुर बनेगा।आप अपने साथी के प्रति समर्पित और निष्ठावान रहेंगे तथा उनके द्वारा कही गई बातों को और सुझावों को खुले मन से ग्रहण करेंगे।

मकर- आज आप उच्च कोटि के सुखों का आनंद उठाएंगे और अपनी सुख सुविधाओं पर अच्छा खर्च भी करेंगे।जीवन में अपने साथी की जरूरतों के अनुरूप रखें।व्यावसायिक साझेदारी में अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।अनेक महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हुए लोगों से संबंध स्थापित होंगे,जो भविष्य में आपके काफी काम आएँगे।आप अपने आप को काफी स्वतंत्र महसूस करेंगे और बेबाकी से अनेक निर्णय लेंगे।अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर ही कोई कार्य करें।

कुम्भ-आज आपको व्यवसायिक रूप से कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है यदि आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आपको यह लग सकता है कि आप जो प्रयास कर रहे हैं उनका आपको उचित प्रतिफल नहीं मिल रहा।आपके साझेदारी के व्यवसाय में सफलता देगा।आप कोई कार्य शुरू करेंगे तो आपको उसमें सफलता शायद कम मिले।आपकी सहायता करेंगे।अपने करियर में काफी आगे बढ़ेंगे।

मीन- आज आपको वित्तीय निर्णय लेने से पहले काफी सोच विचार करना आवश्यक होगा।कुछ आर्थिक निर्णयों में आपको हानि उठानी पड़ सकती है।आपको आर्थिक मोर्चे पर सतर्क रहना होगा और आपको कुछ फाइनैंशल समस्याओं से जूझना पड़ सकता है इसलिए जो समय आपके लिए उपयुक्त है उस दौरान धन का सदुपयोग करें और उस को अर्जित करने का पूरा प्रयास करें ताकि कठिन समय में आपको किसी भी प्रकार की समस्या से दो-चार न होना पड़े।

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें