29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें वर्ष 2020 कैसा रहेगा मेष राशि वालों के लिए, करियर को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए करें ये उपाय

( 21 मार्च से 20 अप्रैल ) शुभ रंग : पीला शुभ दिन : शुक्रवार अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ आदित्याय विद्महे प्रभाकराय धीमहि तन्नः सूर्यः प्रचोदयात् ॥ शुभ अंक 03 वर्ष कुंडली के अनुसार मेष कुंडली नये वर्ष में आपके भाग्य स्थान में सूर्य, बुध, गुरु, शनि और केतु की युति हो रही है, जो […]

( 21 मार्च से 20 अप्रैल )

शुभ रंग : पीला

शुभ दिन : शुक्रवार

अमृतसिद्धि मंत्र : ॐ आदित्याय विद्महे प्रभाकराय धीमहि तन्नः सूर्यः प्रचोदयात् ॥

शुभ अंक 03

वर्ष कुंडली के अनुसार मेष कुंडली नये वर्ष में आपके भाग्य स्थान में सूर्य, बुध, गुरु, शनि और केतु की युति हो रही है, जो आपके भाग्य में वृद्धि के संकेत कर रहे हैं. सेहत से लेकर आर्थिक स्थिति तक में आप काफी बेहतर दिख रहे हैं. हालांकि आपकी राशि के स्वामी मंगल वर्ष की शुरुआत में अष्टम भाव में स्वराशिगत हैं, जो शुरुआती दिनों में सेहत पर कुछ ध्यान देने की ओर संकेत कर रहे हैं.

अगर आप नौकरीपेशा हैं, जो यह वर्ष विशेषकर आपके लिए कार्य स्थान को लेकर परिवर्तनशील माना जायेगा या आप स्वयं परिवर्तन का विचार करेंगे. आपके द्वारा की गयी यात्राएं लाभप्रद होंगी, परंतु खर्च में भी वृद्धि होगी. अपने कार्य को लेकर बुद्धि, कौशल के आधार पर बहुत अच्छी प्रगति प्राप्त कर पायेंगे. विरोधियों के कारण कार्य को लेकर थोड़ी मानसिक तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. वर्ष के प्रारंभ में आपकी वित्तीय स्थिति मध्यम रहेगी तथा मध्य में संघर्षपूर्ण रहेगी. स्त्री के नाम से किये गये धन संचय से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है तथा आपको अपने क़रीबी मित्रों से भी लाभ के योग बनेंगे.

24 जनवरी को शनि का मकर राशि में प्रवेश करना, जहां सूर्य पहले से विराजमान हैं, आपके लिए पिता के साथ संबंधों में मतभेद बढ़ा सकता है.

यदि आप कपड़े का व्यवसाय कर रहे हैं, तो सोच-समझकर आगे बढें, जबकि तरल पदार्थ के कार्य करने वालों को अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी. वर्ष के मध्य में पिता से अथवा पिता तुल्य व्यक्ति से आपको लाभ की प्राप्ति होगी. व्यवसाय के लिए ऋण आसानी से प्राप्त हो जायेगा, जिससे व्यवसाय को शुरू करने या बढ़ाने में मदद होगी. स्थायी संपत्ति से आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

इस वर्ष लगभग नौ माह तक राहू आपकी राशि से पराक्रम भाव में रहेंगे, जो आपका पराक्रम बढ़ने के संकेत कर रहे हैं. यदि पिछले कुछ समय से विदेश जाने की योजना बना रहे हैं, तो इस वर्ष आपके लिए विदेश यात्रा का योग बन रहा है.

30 मार्च को वृहस्पति भाग्य स्थान से गोचर कर कर्मभाव में शनि के साथ आ जायेंगे, जहां वे अपनी नीच राशि में होंगे. आपकी कुंडली के अंदर कर्म का शनि भी स्वराशि का होगा. इन दोनों की युति से नीच भंग राजयोग बन रहा है, जो कि आपके छोटे से कार्य को भी बहुत ही बड़ा लाभ दिलाने में सहयोग करेगा. जून माह में वक्री गुरु धनु राशि में चले जायेंगे, जिसके पश्चात आप अपनी योजनाओं पर अमल करना शुरू कर सकते हैं.

सितंबर माह तक का समय आपके लिए कुल मिलाकर औसत से अच्छा कहा जा सकता है. इसके पश्चात 13 सितंबर को गुरु मार्गी हो जायेंगे. इससे आपके दिमाग में नये-नये विचार जन्म लेंगे. रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. 29 सितंबर को शनि मार्गी हो जायेंगे, जिससे अब तक अगर आपको कामकाज में किसी तरह की बाधा का सामना करना पड़ा है, तो उससे निजात मिल सकती है.
11 नवंबर को गुरु के पुन: राशि बदलकर मकर राशि में शनि के साथ आने पर नीचभंग राजयोग का लाभ आपको मिलने लगेगा. कामकाजी जीवन में सफलता तो मिलेगी ही, साथ ही आपके करियर में उन्नति के योग भी बनेंगे. कार्यों में तेजी आयेगी. कुल मिलाकर यह वर्ष करियर को नयी ऊंचाइयां देनेवाला है, इसलिए इसका भरपूर स्वागत करें और हर अवसर को भुनाने का प्रयास करें.

उपाय

घर में लाल रंग के पुष्प के पौधे लगाएं तथा सूर्य देव को लाल फूल डाल कर जल अर्पित करें. आपको यह क्रिया निश्चित समय पर सूर्योदय के समय ही करनी है. सुंदरकांड का पाठ करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें